Breaking News:

NCC रैली में पीएम मोदी की दहाड़- बोले- 10 दिन में पाकिस्तान को धूल चटा देगी भारतीय सेना.. CAA पर भी कही ये बात


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में नेशनल कैडेट कोर NCC की  रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने भारत के पड़ोसी आतंकी मुल्क पाकिस्तान को लेकर अपने तीखे तेवर दिखाए तो वहीं नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर हंगामा कर रहे विपक्ष पर भी निशाना साधा. NCC कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा पड़ोसी हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है. हमारी आर्मी पाकिस्तान को हराने में हफ्ते दस दिन का समय लेती है. इसके बाद पाकिस्तान छद्म युद्ध शुरू कर देता है.

जम्म-कश्मीर का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर भारत की मुकुटमणि है. पीएम ने कहा कि 70 साल बाद वहां से आर्टिकल 370 को हटाया गया. नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम जानते हैं कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है, हमारी सेनाओं को उसे धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगता. इसलिए वो हमारे खिलाफ छद्म युद्ध लड़ता है, इस युद्ध में हमारे हजारों सैनिक-नागरिक मारे गए. भारत मां लहूलुहान होती गई.

पूर्ववर्ती सरकार पर बरसते हुए पीएम ने कहा कि ऐसे माहौल में जब भी हमारी सेना एक्शन के लिए कहती उसे टाल दिया जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि आज युवा सोच है. युवा मन के साथ देश आगे बढ़ रहा है और इसलिए वह सर्जिकल स्ट्राइक करता है, एयर स्ट्राइक करता है और आतंक के सरपरस्तों को उनके घर में जाकर सबक सिखाता है. इसका परिणाम आप भी देख रहे हैं. पीएम ने कहा कि अब टाला नहीं जाएगा, टकराया जाएगा, निपटा जाएगा. भारत का युवा देश बदलना चाहता है, स्थितियां बदलना चाहता है और इसलिए उसने तय किया है कि अब टाला नहीं जाएगा, अब टकराया जाएगा, निपटा जाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आखिर देश का कौन सा नागरिक चाहेगा कि भारत के पास युद्ध के आधुनिकतम साधन न मिले. पीएम ने कहा कि आपको जानकर हैरानी होगी कि 30 साल तक देश की वायुसेना में कोई नया फाइटर एयरक्राफ्ट नहीं जुड़ा. पीएम ने कहा कि उन्हें संतुष्टि है कि इस सरकार में देश को आधुनिक फाइटर एयरक्राफ्ट राफेल मिल गया. पीएम ने कहा कि जल्द ही देश के आसमान में राफेल उड़ान भरेगा.

एनसीसी कैडेट्स को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि देश युवा है ये हमें गर्व है, लेकिन देश की सोच युवा हो ये हमारी जिम्मेदारी है. पीएम ने कहा कि समस्या टालने वाले लोग ज्यादा जगहों पर मिलते हैं, लेकिन आज का युवा भारत इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं है. पीएम ने कहा कि आजादी के इतने साल हो गए, कबतक चीजें ऐसी चलती रहेगीं. युवा ऐसी स्थितियों का शिकार होने को तैयार नहीं जाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस देश के युवा में अनुशासन हो, दृढ इच्छाशक्ति और निष्ठा हो उस देश के तेज विकास को कोई नहीं रोक सकता है. पीएम ने कहा कि देश की युवाशक्ति में Discipline, Determination और देश के प्रति Devotion की भावना को मजबूत करने का बहुत सशक्त मंच है. ये भावनाएं देश के Development के साथ सीधी-सीधी जुड़ी हैं.

CAA के विरोध पर पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग सीएए पर डर फैला रहे हैं, वे पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न को देखने से इन्कार कर रहे हैं. क्या हमें सताए हुए लोगों की मदद नहीं करनी चाहिए? हमारी सरकार ऐतिहासिक गलती को सुधारने और पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों के साथ किए गए पुराने वादे को पूरा करने के लिए सीएए लेकर आई है. पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि लोग प्रोपगेंडा फैला रहे हैं कि सरकार ने जो फैसला लिए, उसने दुनिया में मोदी की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाई, जो ऐसी अफवाहें फैलाते हैं, समय बर्बाद करते हैं, वो समझ लें मोदी अपनी प्रतिष्ठा के लिए पैदा नहीं हुआ है. मोदी के लिए देश की प्रतिष्ठा सबकुछ है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share