क़त्ल से पहले बलात्कार किया गया था पाकिस्तान की हिंदू लड़की नम्रता का.. “जहाँ हिंदू घटा, वहां …”


इस्लामिक मुल्क पाकिस्तान के सिंध प्रान्त के एक डेंटल कॉलेज की हिन्दू छात्रा नम्रता कुमारी के संदिग्ध परिस्थियों में हुई मौत के मामले में बड़ी खबर सामने आई है. ये खबर सुदर्शन टीवी के प्रधान संपादक सुरेश चव्हाणके जी के उस दावे पर मुहर लगाती है, जिसमें वो अक्सर कहते हैं कि जहाँ जहाँ हिंदू कम होता है, वहां वहां न सिर्फ वह प्रताड़ित होता है बल्कि उसका वजूद भी मिटा दिया जाता है, उसकी आबरू तथा स्मिता को मजहबी उन्मादिता के पैरों तले कुचल दिया जाता है.

पाकिस्तान की हिंदू छात्रा नम्रता कुमारी के रहस्यमयी परिस्थितियों में, छात्रावास में मृत पाए जाने के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पहले उसके साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई. बता दें कि सिंध प्रांत के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में अंतिम वर्ष की छात्रा नम्रता चांदनी 16 सितंबर को अपने पलंग पर मृत मिली थी. उसकी गर्दन पर रस्सी बंधी हुई थी. चांदका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला चिकित्सा-विधिक अधिकारी डॉक्टर अमृता ने बुधवार को छात्रा की अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी की. इसमें पता चला कि छात्रा का हत्या से पहले यौन उत्पीड़न हुआ था.
इस रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा की मौत दम घुटने के कारण हुई. डीएनए परीक्षण में छात्रा के कपड़े पर पुरुष का डीएनए मिलने की पुष्टि हुई थी. इसके अलावा जबरन यौन संबंध बनाने की बात भी सामने आई थी. पहले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसे आत्महत्या का मामला बताया गया था. उस रिपोर्ट पर कई चिकित्सा-विधिक विशेषज्ञों ने सवाल उठाए थे. लरकाना शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी में कुलपति अनीला अता उर रहमान ने दावा किया था कि 25 वर्षीय छात्रा ने आत्महत्या की है. कराची के डाव मेडिकल कॉलेज में कार्यरत नम्रता के भाई डॉक्टर विशाल ने कहा था कि उनकी बहन की गर्दन पर बने निशाना बताते हैं कि यह मामला आत्महत्या का नहीं है.
इस मामले को लेकर हुए व्यापक प्रदर्शन और परिवार की ‘‘पारदर्शी जांच की मांग’’ के बाद 18 सितंबर को सिंध उच्च न्यायालय ने इसकी न्यायिक जांच के आदेश दिए थे. जांच लरकाना जिला एवं सत्र जज की निगरानी में हो रही है. रिपोर्ट के अनुसार, मृतक हिन्दू छात्रा नम्रता कुमारी के वजाइना का स्वैब टेस्ट भी किया गया जिसमें इस बात की पुष्टि की गई की मृतका की हत्या से पहले उसके साथ बलात्कार भी किया गया था. बता दें कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार लगातार बढ़ता जा रहा है. आए दिन यहां पर हिन्दू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन होता है, उनके साथ रेप किया जाता है तो आये हिन्द अल्पसंख्यकों की ह्त्या की ख़बरें भी सामने आती हैं.

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...