जब देश कर रहा दंगाइयो को कुचल देने की मांग तब प्रयागराज हाईकोर्ट ने आदेश दिया है AMU में एक्शन लेने वाले UP पुलिस के स्टाफ पर कार्यवाही का.. स्तब्ध है देश - Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar -

जब देश कर रहा दंगाइयो को कुचल देने की मांग तब प्रयागराज हाईकोर्ट ने आदेश दिया है AMU में एक्शन लेने वाले UP पुलिस के स्टाफ पर कार्यवाही का.. स्तब्ध है देश


जहाँ एक तरफ देश भर में दिल्ली की मजहबी उन्माद की घटना से हाहाकार मचा हुआ है तो वही दिल्ली से एक मांग उठती दिखाई दी जिसमे वायरल हो रहे एक विडियो में भीड़ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मांग रही है और कह रही है कि शासक उनके जैसा होना चाहिए जिसने उत्तर प्रदेश में एक पत्ता भी नहीं हिलने दिया. लेकिन अब प्रयागराज हाईकोर्ट के एक फैसले ने देश को स्तब्ध कर दिया है.

हर कोई जानता है कि किस प्रकार से उत्तर प्रदेश पुलिस ने सख्त कार्यवाही करते हुए उन्मादियो को कुचल दिया था. इस उन्माद को कुचलने में सबसे ज्यादा मेहनत करनी पड़ी थी अलीगढ़ पुलिस को क्योकि वहां AMU आये दिन उन्मादी हरकतों के चलते विवादों में रहा है. पुलिस को अतिरिक्त प्रयास करने पड़े थे उन्माद के दमन में जिसकी शिकायत हाईकोर्ट प्रयागराज में की गई थी और अब उस पर आया है फैसला.

कोरोना से पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

हाईकोर्ट ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में छात्रों पर हुई लाठीचार्ज की घटना पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की संस्तुतियों का पालन करने तथा अनुपालन रिपोर्ट कोर्ट में प्रस्तुत करने का निर्देश राज्य सरकार को दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  यह आदेश चीफ जस्टिस गोविंद माथुर और जस्टिस समित गोपाल की खंडपीठ ने मुहम्मद अमन खां की जनहित याचिका पर दिया है। कुल मिला कर अब  पुलिस वालों पर कार्यवाही होनी लगभग तय  जो   लाठीचार्ज में शामिल थे. AMU के छात्रो को मुआवजा भी मिल सकता है इस आदेश एक बाद.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share