बहन को फोन कर बोलीं थी डॉ. प्रियंका रेड्डी- “मुझे डर लग रहा है, स्कूटी पंचर हो गई है” … इसके बाद मिली उनकी जली हुई लाश


दक्षिण भारत के राज्य तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के बाहरी इलाके शमसाबाद में 26 वर्षीय महिला डॉक्टर प्रियंका रेड्डी के साथ जो बर्बरता की गई, वो कंपा देने वाली है. बता दें कि डॉ. प्रियंका रेड्डी की जली हुई लाश मिली है. प्रियंका रेड्डी की जली हुई लाश मिलने से इलाके में तो सनसनी मच ही गई है, साथ ही सोशल मीडिया पर भी आक्रोशित हैं तथा प्रियंका रेड्डी के साथ हैवानियत करने वालों को फांसी देने की मांग कर रहे हैं.  वारदात की सूचना मिलते ही जहाँ पुलिस सक्रिय रूप से मामले की जाँच में जुट गई है. फिलहाल सोशल मीडिया पर #JusticeForPriyankaReddy ट्रेंड कर रहा है.

खबर के मुताबिक़, प्रियंका रेड्डी पशु चिकित्सक थीं जो कोल्लुरु स्थित पशु चिकित्सालय में काम करती थीं. बुधवार (नवंबर 27, 2019) को भी वह वहीं गई हुईं थीं. उन्होंने अपनी स्कूटी को शादनगर के टोल प्लाजा शमसाबाद के पास पार्क किया था. लेकिन रात में जब वह वहाँ वापस लौटीं तो उनकी स्कूटी पंक्चर थी. इसके बाद उन्होंने अपनी बहन को फोन किया तथा स्कूटी पंचर होने की जानकारी दी. उन्होंने अपनी बहन से फोन पर कहा कि उन्हें डर लग रहा है, क्योंकि उनके आसपास सिर्फ लोडिंग ट्रक और अनजान लोग हैं.

डॉ. प्रियंका रेड्डी के डर को समझ कर उनकी बहन ने  स्कूटी पार्क करके कैब से आने की सलाह दी. इस पर डॉ. प्रियंका ने उन्हें बताया कि कुछ लोगों ने उन्हें मदद ऑफर की है, इसलिए वो थोड़ी देर में कॉल बैक करेंगी. इसके बाद जो हुआ, उसने हर किसी को कंपा दिया. इसके बाद से प्रियंका का कोई भी कॉल नहीं आया. जब परिजनों ने उनसे कुछ मिनट बाद संपर्क करने का प्रयास किया तो उनका फोन स्विच ऑफ हो गया. परेशान परिवार वाले खुद प्रियंका को ढूँढने के लिए टोल प्लाजा की ओर निकले. जब वह नहीं मिलीं तो उन्होंने थक हारकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.

शिकायत मिलने के बाद नवंबर 28, 2019 की सुबह पुलिस को हैदराबाद-बेंग्लुरु हाईवे के पास एक महिला का जला हुआ शव मिला. जब पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर प्रियंका के घरवालों को संपर्क किया तो उन्होंने उसके कपड़े और गले का लॉकेट देखकर पुष्टि कर दी कि वो जली हुई लाश प्रियंका की ही है. पुलिस ने मौत से पहले रेप की भी शंका जाहिर की. ऐसा इसलिए क्योंकि जहाँ प्रियंका की आधी जली हुई लाश मिली, वहाँ से 100 मीटर की दूरी पर उनका अंडरवियर पाया गया है.

फिलहाल पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है. सीसीटीवी फुटेज खँगाली जा रही है, प्रियंका के कॉल रिकॉर्ड्स चेक किए जा रहे हैं, पता लगाने की कोशिश जारी है कि प्रियंका को मदद ऑफर करने वाले लोग कौन थे. वहीं शमसाबाद के डिप्टी कमिश्नर प्रकाश रेड्डी ने मौका मुआयना करने के बाद कहना है कि अज्ञात व्यक्ति ने महिला की हत्या कर उसके शव को आग लगा दी. हम जांच कर रहे हैं तथा जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे. वहीं इस घटना के बाद लोग आक्रोशित हैं तथा प्रियंका रेड्डी के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share