दरिंदों की दरिंदगी से दहल रहा है हिंदुस्तान… अब लखनऊ में 6 साल की मासूम बनी राशिद की हवस का शिकार.. चीख दबी रहे इसलिए तेज कर दिया टीवी

केंद्र सरकार तथा राज्य सरकारों द्वारा बलात्कार के खिलाफ कड़े कानून बनाये जाने के बाबजूद देश में दरिंदों की दरिंदगी रुकने का नाम ही नहीं ले रही है. इंसानियत के नाम पर कलंक बहसी मानसिकता से ग्रसित लोग मासूम बच्चियों तक की जिंदगी बर्बाद करने से बाज नहीं आ रहे हैं. बलात्कार जैसे जघन्य अपराध को रोकने के लिए जितना जरूरी कड़े कानून है, उससे कहीं ज्यादा जरूरी अपने बच्चों दिए जाने वाले संस्कार भी हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का है जहाँ एक छह साल की बच्ची से उसके पड़ोसी राशिद ने घर के अंदर रेप किया है. परिजनों ने जैसे ही पुलिस को सूचना दी, छापेमारी करके पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. फ़िलहाल बच्ची की हालत नाजुक देख उसे इलाज के लिए बलरामपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

जानकारी के मुताबिक, शहर के कैंपबेल रोड निवासी राशिद आगरा में जूते-चप्पल का कारोबार करता है. उसकी पत्नी यहां लखनऊ के सआदतगंज में अपनी बच्ची के साथ अकेले रहती है और वह अक्सर आता-जाता रहता है. राशिद अपने घर आया हुआ था. बताया गया है कई रविवार की शाम करीब सात बजे पड़ोस में रहने वाली एक मजदूर महिला की छह साल की बेटी खेलते हुए उसके घर पहुंच गई. उस वक्त राशिद की पत्नी दूसरे कमरे में काम कर रही थी. राशिद टॉफी का लालच देकर बच्ची को कमरे में ले गया तथा छेड़खानी करने लगा. बच्ची कई चीख बाहर न अजय इसके लिए राशिद ने टेलीविजन की आवाज तेज कर दिया तथा फिर बर्बरतापूर्वक बलात्कार कई घटना को अंजाम दिया. बलात्कार के बाद दुराचारी राशिद ने अपनी पत्नी से छिपकर बच्ची को घर से बाहर निकाल दिया.

बच्ची अपने घर पहुंची तो प्राइवेट पार्ट से खून बहता देख मां सकते में आ गई. पूंछने पर बच्ची से अपने साथ हुई घटना कई जानकारी दी. इसके बाद पीड़िता कई माँ ने पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी. इस पर मोहल्ले के लोग जुटे और राशिद को दबोच लिया. सूचना पाकर तत्काल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और राशिद को गिरफ्तार करके थाने लाई. पीछे-पीछे मोहल्ले के दर्जनों लोग थाने पहुंचे और आरोपित को लॉकअप के भीतर पीटने का प्रयास करने लगे. पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया. इंस्पेक्टर सआदतगंज नीरज ओझा ने बताया कि बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. आरोपित को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Share This Post

Leave a Reply