बच्चियों को चुराने से पहले भगवा वस्त्र पहना गुलाब मोहम्मद ने. दाढ़ी और बाल भी बढाये साधुओं की तरह. पूरे भारत से आई आवाज – SSP आशीष तिवारी धन्यवाद


न सिर्फ सतर्कता बल्कि उस पारखी निगाह का भी अब ये समाज कायल हो चुका है जो भगवा वस्त्रों में पहचान गया एक ऐसे दरिन्दे को जिसके निशाने पर फूल जैसी मासूम बच्चियां हुआ करती थी.. समाज की रक्षा के संकल्प और शपथ के साथ IPS की वर्दी पहन कर वर्तमान समय में अयोध्या जिले की पुलिस के सेनापति बने आशीष तिवारी व् उनके अधिनस्थो ने वो कर दिखाया जिसका न सिर्फ समाज बल्कि धर्म भी सदा ऋणी रहेगा क्योकि बच्चियों की रक्षा के साथ इन्होने की है धर्म की भी रक्षा..

गुलाब मोहम्मद नाम के एक व्यक्ति ने २ बच्चियों का अपहरण किया.. गुलाब मोहम्मद जो खुद अयोध्या के बीकापुर क्षेत्र में खजुरहट बाज़ार के पास का रहने वाला था वहां से लगभग 25 किलोमीटर दूर भगवा वस्त्रों में साधुओं जैसी वेशभूषा और दाढ़ी रख कर ठेले पर सब्जी बेचा करता था.. जो इलाका भी उसने चुना उसका नाम है “रामनगर” जो कौशलपुरी क्षेत्र में आता है.. यहाँ ठेले पर सब्जी बेचते गुलाब मोहम्मद को कोई भांप भी नहीं पाया कि इसके मन में क्या चल रहा है..

अचानक ही उसके ठेले के पास आई दो मासूम बच्चियां गायब हो जाती हैं.. एक बच्ची की उम्र लगभग 9 साल की होती है तो दूसरी की उम्र लगभग 12 साल थी. बच्चियों के परिजनों ने पहले तो खुद से यथासम्भव तलाश की लेकिन अब वो असफल रहे तो उन्होंने अपने अंतिम व् सबसे पक्के विश्वास पुलिस की सहायता ली और पुलिस ने न सिर्फ परिजनों के विश्वास पर खरा उतर कर दिखाया बल्कि देश और दुनिया भर को एक स्पष्ट संदेश दिया कि सतर्कता किसे कहते हैं..

मात्र १० घंटो में बरामद कर लिया घटनास्थल से 30 किलोमीटर के आस पास की दूरी पर जा कर उन दोनों बच्चियो को पुलिस ने.. पूरे जिले के एक एक जवान और अधिकारी की नजर इतने विशाल जनपद में २ बच्चियों को ऐसे खोज रही थीं जैसे कि भूसे के ढेर में सुई.. पर उनके प्रयास सफल रहे और मात्र हुलिया के आधार पर उन्होंने खोज निकाला उस गुलाब मोहम्मद को जो अगले दिन सुबह न जाने उन दोनों मासूमो के साथ क्या करने वाला था..

दोनों मासूम सुरक्षित और सही सलामत अपने घर पर हैं.. इस अभियान के मुखिया IPS आशीष तिवारी SSP अयोध्या को न सिर्फ अयोध्या से देवताओं का बल्कि देश और दुनिया भर से उन सबका प्रेम और आशीर्वाद मिल रहा है जो बच्चियों की रक्षा और सुरक्षा को किसी प्रशासन या शासन का पहला दायित्व समझते हैं.. लाखों की भीड़ में २ बच्चियों व् उनके १ भगवा वस्त्र में अपहरणकर्ता को खोज कर २ नव जीवन बचाने वाले IPS आशीष तिवारी को सुदर्शन न्यूज़ परिवार की भी तरफ से साधुवाद.

रिपोर्ट –

राहुल पाण्डेय 

सुदर्शन न्यूज – नोएडा मुख्यालय 

सम्पर्क – 9598805228


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share