Breaking News:

महाराष्ट्र की राजनीति में नया ट्विस्ट.. संजय राउत की लग सकती है लॉटरी.. बन सकते हैं मुख्यमंत्री


संजय राउत! ये वो नाम है जो महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही लगातार चर्चा में है. 24 अक्टूबर के बाद से शायद ही कोई दिन गया होगा जिस दिन संजय राउत सुर्खियाँ न बने हों. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद से ही संजय राउत लगातार बीजेपी पर हमलावर हैं तथा बार बार एक ही बात कहते रहे हैं कि महाराष्ट्र में सीएम शिवसेना का ही होगा. जिस तरह से संजय राउत ने शिवसेना के सीएम की मांग की तथा शिवसेना ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ लिया, उसने संजय राउत को चर्चाओं में ला दिया है.

अब महाराष्ट्र से जो खबर आ रही है उसने राज्य की सियासत में नया ट्विस्ट ला दिया है. खबर के मुताबिक़, महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए शिवसेना, एनसीपी तथा कांग्रेस के बीच सहमति बन गई है. लेकिन ये है कि मुख्यमंत्री कोई और नहीं बल्कि संजय राउत बन सकते हैं. जानकारी मिली है कि अगर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद के लिए राजी नहीं होते हैं तो शिवसेना नेता संजय राउत को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

शिवसेना में उद्धव ठाकरे के बाद सीएम पद की रेस में संजय राउत ही आगे चल रहे हैं. इससे पहले गुरुवार को हुई बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को समझाने की कोशिश की कि उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में उतरना चाहिए. बैठक में मौजूद रहे शिवसेना सांसद संजय राउत और आदित्य ठाकरे ने भी उद्धव को सीएम पद संभालने के लिए कहा. कांग्रेस भी चाहती है कि आदित्य नहीं बल्कि उद्धव सीएम बनें क्योंकि मुख्यमंत्री किसी अनुभवी नेता बनना चाहिए.

शरद पवार ने सुझाया राउत का नाम

हालाँकि उद्धव सीएम नहीं बनना चाहते हैं. यही वो ट्विस्ट है जहाँ संजय राउत की लॉटरी लग सकती है. दरअसल संजय शिवसेना का मुखर चेहरा हैं, लेकिन सबसे बड़ी बात ये है कि वह उद्धव ठाकरे के बेहद ही करीबी हैं. इसलिए उम्मीद है कि अगर उद्धव नहीं माने तो संजय राउत महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि एनसीपी चीफ शरद पवार ने उद्धव के सीएम न बनने की स्थिति में संजय राउत का नाम सुझाया है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share