हैदराबाद के हैवानो के लिए एक वकील की ऐसी याचिका जिसे सुन कर चौंक गया है देश..


ये वही वकील हैं जो कुछ समय पहले दिल्ली की निर्भया के गुनाहगारों का मुकदमा लड़ कर चर्चा में आये थे.. लेकिन उसके आगे उन्होंने खुद को और भी ज्यादा चर्चित कर डाला और एक प्रेस कन्फ्रेस में निर्भया तक पर ऊँगली उठा डाली थी.. यद्दपि उनके बयान का उस समय उनके साथियों ने भी सहयोग नहीं किया था लेकिन उन्होंने अपने बयान पर न एक बार माफ़ी मांगी और न ही किसी प्रकार का प्रयाश्चित व्यक्त किया था.. उसके बाद भी ये कई अन्य मामलों ने चर्चा में रहे थे..

फ़िलहाल दिल्ली पुलिस और वकीलों के विवाद के बाद जिस प्रकार से देश में सवाल खड़ा हो गया था कि कौन सही और कौन गलत उसमे वकीलों के पक्ष को काफी कमजोर कर रहे हैं ML शर्मा जैसे लोग जो एक ऐसी याचिका दाखिल कर चुके हैं जो किसी के गले नहीं उतर रही है.. फ़िलहाल ये अपने कार्य के पीछे तमाम कानूनी दलीलों का सहारा ले रहे हैं.. यहाँ ये ध्यान रखने योग्य है कि 5 वर्ष से जेल में बंद प्रयागराज के सब इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह की फांसी के लिए अभी भी कई वकील अड़े हुए हैं ..

लेकिन उन्ही में से एक ने जिस प्रकार से हैदराबाद के हैवानो के समर्थन में हमदर्दी दिखाई है वो हैरान कर देने वाली है . सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल करते हुए वकील ML शर्मा ने मांग की है कि हैदराबाद में पुलिस मुठभेड़ में मारे गये हर आरोपी के परिवार वालों को 20 – 20 लाख रूपये का मुआवजा दिया जाय.. इतना ही नही , वकील ML शर्मा की मांग आगे भी जारी रही और उन्होंने इस पूरे मामले की जांच SIT से करवाने और हर पुलिसकर्मी के विरुद्ध मुकदमा चलाने की मांग की है..


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share