Breaking News:

UP के जौनपुर में मुस्लिम भीड़ ने पकड़ी जिद.. गड्ढा खुद गया तो दफनायेंगे यहीं


इस से पहले भी उत्तर प्रदेश में ऐसी कई घटनाओं ने धीरे धीरे साम्प्रदायिक रूप ले लिया था और बाद में वही बनी थी शासन और प्रशासन के लिए बड़ी शर्मिंदगी का कारण. सोनभद्र की घटना ने जिस प्रकार से पूरे भारत में योगी सरकार की किरकिरी करवाई थी उसके बाद  ये माना जा रहा था कि शायद प्रशासन के जिम्मेदार लोग कहीं से कोई बड़ा और नया विवाद खड़ा नहीं होने देंगे. पर वो सब बातें निराधार साबित हुई.

नया मामला है उत्तर प्रदेश के जौनपुर से. यहाँ के शाहगंज क्षेत्र से खबर आ रही है कि मुस्लिमो की एक भीड़ ने एक नया कब्रिस्तान बनाने के लिए सोची समझी रणनीति के तहत एक नये स्थान पर गड्ढा खोद दिया और उसको अपना कब्रिस्तान बता कर शव को वही दफनाने की जिद करने लगे. जब स्थानीय लोगों ने, जो दूसरे मत व् धर्म से हैं, उन्होंने ऐसा करने से रोका तो वो विवाद करने पर उतारू हो गये,

सूचना पा कर राजस्व के तमाम अधिकारी व् पुलिस के अधिकारी वहां पहुचे. यद्दपि अगर स्थानीय शाहगंज थाने के इंस्पेक्टर सतर्क होते तो ऐसी घटना प्रकाश में ही न आती लेकिन उनकी लचर व् ध्यान न देने की शैली के चलते शाहगंज में ये हालात बन गये हैं. फिलहाल मुस्लिम समुदाय शव दफनाने में लेट हो रहा है का बहाना बना कर किसी भी हाल में शव वही दफनाने पर अड़ गया है. राजस्व व् प्रशासनिक अधिकारी अभी तक सिर्फ मान मनव्वल में व्यस्त दिख रहे. जबरन नया कब्रिस्तान बनाने की जिद का प्रतिकार मुखर रूप से करने का साहस अभी तक कोई नही कर पाया है. फिलहाल हिन्दू समाज के लोग भी अपनी जमीन पर जबरन नया कब्रिस्तान न बनने देने पर अड़े हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share