दिल्ली में जितनी जमीनें गैर कानूनी कब्जे में हैं, उन सबको ध्वस्त करने का एलान किया बीजेपी नेता ने


दिल्ली में जितनी जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा कर मस्जिदें बनाई गईं हैं उन सभी को ध्वस्त किया जाएगा. इसका एलान पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा ने किया है. बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में अतिक्रमित सरकारी भूमि पर निर्मित मस्जिदों को ध्वस्त किया जाएगा. पश्चिमी दिल्ली के सांसद ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण के मुद्दे पर कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को पिछले साल उठाया था.

प्रवेश वर्मा ने कहा कि उन्होंने पहले कहा था कि अगर कोई उनसे मंदिर या गुरुद्वारों के निर्माण के लिए सरकारी भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत करता है तो वह उपराज्यपाल को कार्रवाई के लिए पत्र लिखेंगे. उन्होंने कहा कि हालांकि कोई भी मंदिर या गुरुद्वारा सरकारी भूमि पर नहीं पाया जाता है, केवल मस्जिदें सरकारी भूमि पर पाई जाती हैं. उन्होंने कहा, ‘लेकिन सरकरी जमीन पर कोई मंदिर, गुरुद्वारा मिलता नहीं है. केवल मस्जिद ही सरकारी जमीन पर मिलती है और सरकारी जमीन पर मस्जिद होगी तो उसका टूटना निश्चित है.’

गौरतलब है कि बीते साल 18 जून को प्रवेश वर्मा ने दिल्ली के उपराज्यपाल को एक पत्र लिखा था. इस पत्र में उन्‍होंने आरोप लगाया था कि देश की राजधानी में कई मस्जिदों का निर्माण सरकारी जमीन पर अवैध रूप से किया गया है. भाजपा सांसद ने मांग की थी कि ऐसी मस्जिदों को सरकारी जमीन से हटाया जाए.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share