बिहार पुलिस ने ढेर किया एक नक्सली व दूसरे को दबोचा.. नक्सल का काल बन कर उभरे हैं ASP आलोक

जिस प्रकार से सेना कश्मीर में आतंकियों के हौसले पस्त करते हुए ऑपरेशन आल आउट चला रही है उसी प्रकार से देश के अंदर छिपे गद्दारों को देश के अंदर का पुलिस बल उचित जवाब दे रहा और यकीनन जो जवाब उन्हें मिल रहा है वो उसी के पात्र भी हैं ..  ये बात हो रही है देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए खतरा बने व गद्दारी के प्रतीक बन नक्सलियों की. यहां सराहना करनी होगी उस पुलिस बल की भी जो इन गद्दारों को भीड़ में से भी खोज लाता है और उन्हें देता है उचित दंड..इस समय बिहार में ASP आलोक उन्ही गिने चुने वीरों में से हैं जो नक्सल को समूल खत्म करने के लिए दिन रात एक कर के बाकी पुलिस बल के लिए एक बड़ा आदर्श प्रस्तुत कर रहे हैं ..

नवादा के रजौली थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित रतनपुर जंगल में पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया और एक नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. रजौली थाना क्षेत्र के जंगल में कोबरा एसटीएफ व एसएसबी के जवानों के संयुक्त अभियान चलाया गया. जिसका नेतृत्व अभियान एएसपी कुमार आलोक ने की.
एएसपी अभियान कुमार आलोक ने बताया कि पुलिस ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है. उन्होंने कहा कि ने बताया कि बरही कोबरा व गया कोबरा व एसटीएफ एसएसबी के संयुक्त टीम के साथ वृहस्पतिवार की दोपहर रतनपुर के जंगल में नक्सलियों की गतिविधि की सूचना पर अभियान चलाया गया है.

पुलिस टीम को क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की जानकारी मिली थी.  जब पुलिस टीम रतनपुर गांव के जंगल में पहुंचा तभी नक्सलियों ने पुलिस टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी. जिसके कारण पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी होने के बाद नक्सली वहां से घने जंगलों की ओर निकल गए।बाद में जब पुलिस टीम ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक नक्सलियों के शव, एक इंसास रायफल व 126 जिंदा कार्टुश अन्य नक्सली सामान बरामद किया गया. एसएसपी ने बताया कि घटनास्थल से एक माओवादी को भी गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

Share This Post