केजरीवाल शपथ ग्रहण: मुख्यमंत्री के साथ मंच पर कोई सेलिब्रिटी नहीं बल्कि ऑटो ड्राइवर, सफाईकर्मी जैसे 50 लोग होंगे मौजूद

केजरीवाल शपथ ग्रहण: मुख्यमंत्री के साथ मंच पर कोई सेलिब्रिटी नहीं बल्कि ऑटो ड्राइवर, सफाईकर्मी जैसे 50 लोग होंगे मौजूद


दिल्ली विधानसभा चुनावों में  बंपर बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करने वाली आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने वाले हैं. दिल्ली के रामलीला मैदान में आज अरविंद केजरीवाल का शपथ ग्रहण होना है. लेकिन केजरीवाल के इस शपथ ग्रहण की एक ख़ास भी है तथा वो ख़ास बात ये है कि इस दौरान मंच पर केजरीवाल के साथ कोई सेलिब्रिटी नहीं बल्कि ऑटो ड्राइवर, सफाईकर्मी जैसे 50 मेहमान होंगे.

ये वो 50 लोग हैं जिन्होंने अपने दमखम से दिल्ली की तस्वीर बदलने का बीड़ा उठाया है. ये साधारण लोग हैं, लेकिन इन्होंने अपनी असाधारण इच्छाशक्ति से दिल्ली में बदलाव की नींव रखी है. इनमें से कुछ शिक्षाविद् हैं, कोई बस मार्शल है तो कोई दिल्ली में सड़क हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज कराता है. इस ग्रुप में कोई सफाई कर्मचारी है, तो कई शहीद के परिवार से है. कुछ ऐसे लोग हैं जिन्होंने दिल्ली में आग की घटनाओं से निपटने में अपनी जान दे दी. कुछ लोग रेप पीड़ितों का हौसला बढ़ाते हैं.

कोरोना से पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

जीवन के अलग-अलग क्षेत्र से आए इन लोगों ने अपनी छोटी सी कोशिश से दूसरों के चेहरों पर मुस्कान लाने की कोशिश की है. अरविंद केजरीवाल ने अपने मंच पर स्थान देकर एक नजीर पेश की है. इन लोगों ने विभिन्न जगहों तथा समय पर ऐसे काम किये हैं जो सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि देश की प्रेरणा हैं. आम लोगों के साथ जुडकर चलने का दावा करने वाले सीएम केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण में मंच पर इन लोगों को जगह देकर यही सन्देश देने की कोशिश की है कि वह आज भी आम आदमी से जुड़े हुए हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share