अफगानिस्तान में सिखों पर इस्लामिक आतंकी हमला.. सरदारों के पवित्र धर्मस्थल में घुसे जिहादी - Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar -

Breaking News:

अफगानिस्तान में सिखों पर इस्लामिक आतंकी हमला.. सरदारों के पवित्र धर्मस्थल में घुसे जिहादी


एक बार फिर से दुनिया भर के लिए कहर बन चुके और कोरोना ही नहीं बल्कि संसार व ब्रह्मांड के लिए किसी भी हथियार व वायरस से कहीं ज्यादा खतरनाक आतंकवाद ने दिखाया है अपना वीभत्स रूप और इस बार निशाना बनाया है इस्लामिक मुल्क अफगानिस्तान के बहुत कम संख्या में बच पाए सरदारों के गिने चुने धर्मस्थलों में से एक को.. यहां भीड़ की सटीक जानकारी जमा करते हुए हाथों में स्वचलित हथियारों के साथ सिखों के धर्मस्थल में कुछ आत्मघाती आतंकी घुस गए और उनकी मानसिकता में नरसंहार था जिसको उन्होंने करना भी शुरू कर दिया.

अफगानी सुरक्षा बलों ने जब तक मोर्चा संभाला तब तक देर हो चुकी थी और काफी नुकसान हो चुका था..ये हमला अतिसुरक्षित कहे जाने वाले राजधानी काबुल क्षेत्र में किया गया.. इस से पहले भी पाकिस्तान में पवित्र सिखों के धर्मस्थल को मज़हबी उन्मादियों ने निशाना बनाया था.. इस हमले को इस्लामिक आतंकी दल तालिबान या ISIS में से किसने अंज़ाम दिया है इसकी जांच की जा रही है..फिलहाल ताजा समाचार मिलने तक आतंकियो ने धर्मस्थल में घुसपैठ बना ली थी जिसको अफगानी सुरक्षा बलों ने घेर रखा है.. इस मामले में अब तक खालिस्तान प्रेमियों का कोई बयान नही आया है जो आतंक के इसी स्वरूप के साथ दोस्ती कर के आतंक के इस रूप से लड़ रहे भारत का विरोध करते हैं.

अफगान गृह मंत्रालय के मुताबिक, इस हमले में सुसाइड बॉम्बर भी शामिल हैं। अफगानिस्तान की राजधानी के पुराने शहर के बीचोंबीच स्थित गुरुद्वारे में घुसकर बुधवार को एक बंदूकधारी ने हमला किया जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। एक सिख सांसद ने यह जानकारी दी. रिपोर्ट के मुताबिक, सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर काबुल के शोर बाजार पीडी 1 एरिया में गोलाबारी शुरू हुई। अफगान मीडिया के मुताबिक, अफगान सुरक्षा बलों ने गुरुद्वारे की पहली मंजिल को खाली करा लिया है। फिलहाल सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ जारी है इस बीच सुरक्षा बलों ने गुरुद्वारे में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। सांसद नरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि जब हमला हुआ तब वह गुरुद्वारे के नजदीक ही थे और वह भागकर वहां पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमले में कम से कम चार लोगों की मौत हुई है।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share