लेखक ने किताब में दावा कर के मचाई सनसनी.. जिन्ना को उकसा कर देश के टुकड़े-टुकड़े करवाने वाला नेहरू नहीं बल्कि वो नाम है जिसको सुन कर आ जायेगा तूफ़ान…

बचपन से ही हम सभी को किताबों में पढ़ाया गया कि महात्मा गांधी हमारे भारत देश के राष्ट्रपिता है और मानते भी यही आये है कि बापू जी ही हमारे देश के पहले और आखिरी राष्ट्रपिता है.मगर अब एक किताब ही इस बात को ग़लत साबित करने का दावा कर रही है। दरअसल, मामला अंग्रेजी अखबार ‘द हिंदू’ के वरिष्ठ पत्रकार वीरेन्द्र पंडित की किताब ‘रिटर्न आफ दी इन्फिडेल’ का है।

जिसमें लेखक यानि वीरेन्द्र पंडित ने लिखा है कि भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी नहीं बल्कि पाकिस्तान के प्रथम प्रधानमंत्री जिन्ना है। साथ ही उन्होंने इस किताब में दावा किया कि गौतम बुद्ध, चाणक्य और आदिशंकर के बाद सबसे महान हिंदुस्तानी मोहम्मद अली जिन्ना थे। वीरेन्द्र पंडित का मानना है कि जिन्ना ने सच्चे हिंदुस्थानी के नाते हिंदुस्तान को मुस्लिम देश होने से बचा लिया था, वरना साल 2050 तक भारत पूरी तरह से मुस्लिम देश हो जाता है।
वीरेन्द्र पंडित ने इस किताब में आगे जिक्र करते हुये लिखा है कि महात्मा गांधी ने दिखावा किया था कि वह बंटवारे के हक में नहीं थे, जबकि कहीं न कहीं वो खुश थे इस बंटवारे से। लेख में यह भी कहा गया है कि महात्मा गांधी ने ही जिन्ना को पाकिस्तान की मांग करने के लिए प्रोत्साहित किया।
Share This Post

Leave a Reply