Breaking News:

दिल्ली चुनाव: सुप्रीम कोर्ट चैंबर में घुसकर प्रशांत भूषण को पीटने वाले तेजिंदर बग्गा को बीजेपी ने दिया टिकट


दिल्ली में विधानसभा चुनावों की रणभेरी बज चुकी है. आम आदमी पार्टी, बीजेपी तथा कांग्रेस तीनों ही प्रमुख पार्टियाँ दिल्ली चुनाव के इस महासमर को फतह करने के लिए जी जान से जुटी हुई हैं. 8 फरवरी को दिल्ली की सभी सीटों पर मतदान होना है तो वहीं 11 फरवरी को मतगणना की जायेगी. इस बीच बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की इस लिस्ट में तेजिंदर पाल सिंह बग्गा का नाम भी शामिल है जिन्हें हरिनगर विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है.

बता दें कि तेजिन्दर बग्गा उस समय सुर्ख़ियों में आये थे जब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट चैंबर में घुसकर देश तोड़ने की बात करने वाले वकील प्रशांत भूषण की पिटाई की थी. इसके बाद युवाओं के बीच बग्गा की लोकप्रियता बढ़ती ही चली गई. हरि नगर से बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर नाम का ऐलान होने के बाद बग्गा ने अपने अंदाज में सबका शुक्रिया अदा किया है. बग्गा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ‘बग्गा, बग्गा हर जगह’ रैप सॉन्ग शेयर किया है. इस गाने के जरिए उन्होंने सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपने संघर्ष को दिखाने की कोशिश की.

बता दें कि तेजिंदर बग्गा सोशल मीडिया ट्विटर पर काफी पोपुलर हैं. उन्हें बीजेपी का ट्विटर स्टार भी कहा जाता है. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर उनके 6.4 लाख फॉलोअर्स हैं. साल 2017 में उन्हें बीजेपी का प्रवक्ता बनाया गया था. उन्होंने भगत सिंह क्रांति सेना (BSKS) नामक संगठन बनाकर सामाजिक कार्यों की शुरुआत की थी. पहली बार बग्गा अक्टूबर 2011 में सुर्खियों में आए थे. कश्मीर में जनमत संग्रह करवाने जैसे बयान के कारण बागा ने आम आदमी पार्टी में रहे वकील प्रशांत भूषण की पिटाई कर दी थी.

बग्गा प्रशांत भूषण को सुप्रीम कोर्ट चेंबर से जबरन बाहर खींच लाए थे. उनके साथ मारपीट की थी. सोशल मीडिया पर बग्गा ने इस घटना की जिम्मेदारी भी ली थी. उन्होंने प्रशांत भूषण की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया था, ‘ऑपरेशन प्रशांत भूषण. ये मेरे राष्ट्र को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे. मैंने इनका सिर तोड़ दिया. हिसाब चुकता. सभी को शुभकामनाएं. ऑपरेशन प्रशांत भूषण कामयाब रहा.’


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share