शुरू हुई जनसंख्या नियंत्रण क़ानून बनाने की उलटी गिनती, तैयार हुए पीएम मोदी- केंद्रीय मंत्री.. सफलता की तरफ सुरेश चव्हाणके जी के अथक प्रयास - Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar -

Breaking News:

शुरू हुई जनसंख्या नियंत्रण क़ानून बनाने की उलटी गिनती, तैयार हुए पीएम मोदी- केंद्रीय मंत्री.. सफलता की तरफ सुरेश चव्हाणके जी के अथक प्रयास


“जनसंख्या नियंत्रण क़ानून” की जिस मांग के लिए राष्ट्र निर्माण संस्था के प्रमुख तथा सुदर्शन टीवी के चेयरमैन श्री सुरेश चव्हाणके जी संघर्ष कर रहे हैं, वो संघर्ष सफलता की ओर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. हिंदुस्तान की मूल सभ्यता तथा संस्कृति को बचाने के लिए जिस जनसंख्या नियंत्रण कानून को बनाये जाने की मांग सुरेश चव्हाणके जी कर रहे हैं, उस जनसंख्या नियंत्रण कानून की अब उलटी गिनती शुरू हो चुकी है अर्थात वो दिन नजदीक आ रहा है जब देश की संसद से जनसंख्या नियंत्रण कानून का बिल पास होगा.

इस बात को बल दिया है केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान के बयान ने. मोदी सरकार में पशुपालन एवं डेयरी राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने शुक्रवार को कहा कि अनुच्छेद 370 और राम मंदिर के बाद अब जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनेगा. प्रधानमंत्री भी इसके लिए सहमत हैं. जिस तरह से देश की जनसंख्या बढ़ी है, उसका बोझ देश सहन नहीं कर सकता है. केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि वर्ष 2014 में जब वह सांसद थे, तब जनसंख्या नियंत्रण कानून विधेयक पर सबसे पहले दस्तखत किए थे. उस पर 125 सांसदों के हस्ताक्षर थे, लेकिन किसी कारण से विधेयक पास नहीं हो पाया.

कोरोना से पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केन्द्रीय पशुपालन तथा डेयरी राज्यमंत्री संजीव बालियान ने कहा कि इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सहमत हैं. उन्होंने भी लाल किले की प्राचीर से इस विषय पर वक्तव्य दिया था. बालियान ने कहा कि अब पूरी उम्मीद है कि इस पर कानून जरूर तथा जल्द ही बनेगा. उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए जरूरी है कि जनसंख्या पर नियंत्रण किया जाए. उसके बाद सारी चीजें सही हो जाएंगी.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share