Breaking News:

भारत में Uber Eats हुई अब Zomato की.. 35 करोड़ डॉलर डॉलर में खरीदा भारतीय कारोबार


ऑनलाइन खाना डिलिवरी की सुविधा देने वाली लोकप्रिय कंपनी जोमैटो ने एक अन्य कंपनी Uber Eats के भारतीय कारोबार को खरीद लिया है. जोमैटो ने यह सौदा 2485 करोड़ अर्थात करीब 35 करोड़ डॉलर में किया है. इसी के साथ भारत में Uber Eats अब Zomato की हो गई है. काफी समय से जोमैटो द्वारा ऊबर ईट्स का अधिगृहण करने की खबरें सामने आ रही थीं. कहा जा रहा है कि कैब सर्विस प्रोवाइडर ऊबर के इस ऑनलाइन फूड सर्विस कारोबार को भारत में कोई अच्छी सफलता नहीं मिल रही थी.

इसी को देखते हुए ऊबर ने अपने इस कारोबार को जोमैटो को बेचने का फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि अब ऊबर के पास मात्र 9.9 फीसद शेयर रहेंगे. ऊबर ईट्स बाकी देशो में अपना कारोबार पहले की तरह ही जारी रखेगी. जोमैटो द्वारा किया गया यह अधिग्रहण सिर्फ भारत में ऊबर ईट्स के लिए है. कि ऊबर की अपनी कंपनी पॉलिसी है कि वह अगर मार्केट में पहले या दूसरे नंबर पर नहीं है तो वह बाजार छोड़ देती है. ऐसे में यह फैसला इसी नीति के तहत लिया गया माना जा रहा है.

बताया गया है कि उबर ईट्स के ग्राहकों को जोमैटो की एप पर रीडायरेक्ट किया जाएगा. साथ ही भारत में उबर ईट्स की टीम को जोमैटो अपने साथ नहीं रखेगी. यानी उबर ईट्स के करीब 100 एग्जिक्यूटिव्स को या तो उबर के अन्य वर्टिकल्स में भेजा जाएगा या उनकी छंटनी की जाएगी. लेकिन अभी इस मामले में जोमैटो और उबर ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share