Breaking News:

2 दिन के अंदर ISIS का नया सरगना भी झोंक दिया गया मौत के मुंह में.. डोनाल्ड ट्रंप ने जो कहा था उसे कर के दिखा रहे


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्लामिक आतंक के खिलाफ जिस तरह की कार्यवाई की बात कही थी, वह बिल्कुल वही कर रहे हैं. दुनिया के सबसे दुर्दांत इस्लामिक आतंकी दल ISIS के मुखिया बगदादी को ढेर करने के बाद उसके नये सरगना को भी ढेर कर दिया गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके इसका ऐलान किया है. बगदादी के बाद आतंकी संगठन की कमान अब्दुल्लाह कार्दश के पास आ गई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक बगदादी कई बीमारियों से ग्रसित था, ऐसे में कार्दश ही इन दिनों आतंकी संगठन की देखरेख करता था. बगदादी की मौत के बाद राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह उसके उत्तराधिकारियों के बारे में भी जानते हैं. डॉनल्ड ट्रंप ने रविवार को ऐलान किया था कि खूंखार आतंकी बगदादी अमेरिकी सेना के हावाई ऑपरेशन में मारा गया. ट्रंप ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, ‘हम उसके उत्तराधिकारियों के बारे में जानते हैं और उन पर हमारी नजर है.’

इसके बाद डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके एलान किया कि बगदादी के उत्तराधिकारी को भी ढेर कर दिया गया है. प्रेसिडेंट ट्रंप ने ट्वीट में कहा कि अभी-अभी पुष्टि हो गई है कि बगदादी का नंबर वन रिप्लेसमेंट भी अमेरिकी सेना द्वारा मारा गया. वह आईएस का सरगना बनने वाला था, अब उसकी मौत हो चुकी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बगदादी का उत्तराधिकारी अब्दुल्लाह कार्दश था. कार्दश पूर्व इराकी तानाशाह सद्दाम हुसैन के लिए सेना में काम करता था. अब बगदादी किसी भी ऑपरेशन में हिस्सा नहीं लेता था बल्कि सिर्फ आदेश देता था और कार्दश आतंकी मनसूबों को अंजाम देता था. अगस्त में एक हवाई हमले में घायल होने के बाद उसने कमान कार्दश को सौंप दी थी.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share