Breaking News:

अभिनंदन को पिलाई गई पाकिस्तानी चाय बनी दुनिया भर की ब्रेकिंग, लेकिन उसी समय भारतीयों का पाकिस्तानियों के लिए इस कार्य की कहीं चर्चा भी नहीं .. क्यों ?

पिछले कुछ समय से पाकिस्तानियों द्वारा दिखावे के लिए भारत के जांबाज़ अभिनंदन को पिलाई गयी एक चाय मीडिया की सुर्खियाँ बनी हुई हैं . उस चाय के बहाने ही एक हैश टैग चलाया गया जिसमे #SayNoToWar कह का खूब प्रचारित किया गया . इतना ही नहीं इमरान गैंग कही जा सकने वाली एक पूरी टीम ने ऐसे मौके पर भी पाकिस्तानी प्रधानमन्त्री को बहुत दयालु और महान अदि बना कर पेश करने की भरसक कोशिश कर डाली .

लेकिन ठीक उसी समय भारत की तरफ से हो रहा था कुछ ऐसा जो पाकिस्तान से कहीं जायदा बड़ा और चर्चा के योग्य था पर उसको इमरान गैंग ने किसी भी प्रकार की कोई भी प्राथमिकता में नहीं रखा . असल में तनाव के चलते जब पाकिस्तान ने अपने ही यात्रियों को भारत में छोड़ दिया था और समझौता एक्सप्रेस ट्रेन रद्द कर दी थी तब पाकिस्तान के सैकड़ों यात्री डरे सहमे थे . उस समय पंजाब पुलिस के जवानों ने समझौता एक्सप्रेस रेल सेवा के अस्थायी निलंबन के बाद अमृतसर के पास अटारी रेलवे स्टेशन के बाहर फंसे पाकिस्तानी यात्रियों को खाना वितरित किया।

इतना ही नहीं . पंजाब पुलिस के जवानो ने पाकिस्तान के यात्रियों के साथ काफी समय बिताया और उन्हें पूरी सुरक्षा आदि का भरोसा दिया जिसके बाद पाकिस्तान द्वारा लावारिश छोड़ दिए गये सभी यात्रियों के चेहरे पर मुस्कान आई थी . ट्रेन पाक की तरफ से दोनों देशों के बीच सोमवार और गुरुवार को चलती है। यह लाहौर और पंजाब के अटारी को जोड़ती है। इसके अलावा समझौता एक्सप्रेस की एक लिंक ट्रेन यात्रियों को अटारी से दिल्ली लाती है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा था कि दिल्ली से अटारी जाने वाली समझौता एक्सप्रेस (लिंक ट्रेन) नियमित समयनुसार चलती रहेगी।

Share This Post