महाराष्ट्र में बीजेपी को एक और करारा झटका.. दर्जन भर MLA तथा 1 राज्यसभा सांसद बीजेपी छोड़ जुड़ सकते हैं विपक्ष से


महाराष्ट्र में सत्ता गंवाने के बाद बीजेपी को एक और करारा झटका लगने वाला है. वो झटका जिसका असर सिर्फ महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि पूरे देश की सियासत पर पड़ सकता हैं. फिलहाल महाराष्ट्र में एनसीपी तथा कांग्रेस के सहयोग से उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना की सरकार बन चुकी है. लेकिन जिस तरह की उठापटक तथा तमाम चौंकाने वाले घटनाक्रमों के बीच ये सरकार बनी है, वो सब यहीं तक थमने वाला नहीं है, बल्कि अभी इसका असर आगे भी दिख सकता है.

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़, करीब एक दर्जन बीजेपी एमएलए और महाराष्‍ट्र से राज्‍यसभा के एक सांसद बीजेपी छोड़कर सत्‍तारूढ़ गठबंधन की पार्टियों में आना चाहते हैं. इस सिलसिले में उनकी गठबंधन के नेताओं से बातचीत भी चल रही है. इन संभावित दलबदलुओं में अधिकांश वे बीजेपीए एमएलए हैं जो विधानसभा चुनावों से ऐन पहले एनसीपी और कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. मीडिया सूत्रों के हवाले से जानकारी के मुताबिक़, इनके अलावा दूसरे कुछ असंतुष्‍ट बीजेपी विधायक हैं.

मीडिया सूत्रों में ये भी दावा किया जा रहा है कि एक बीजेपी राज्‍य सभा एमपी समेत इन सभी ने सत्‍तारूढ़ गठबंधन के नेताओं को संकेत दे दिया है कि वे अपनी विधानसभा सदस्‍यता से इस्‍तीफा देकर आने वाले उपचुनावों में गठबंधन में शामिल पार्टियों के उम्‍मीदवारों के तौर पर चुनाव मैदान में उतरना चाहते हैं. पाला बदलने के इच्‍छुक इन विधायकों में से अधिकांश एनसीपी को जॉइन करना चाहते हैं. कुछ दूसरे कांग्रेस और बाकी लोग शिवसेना में शामिल होने की इच्‍छा जता रहे हैं.

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो सत्‍तारूढ़ गठबंधन के एक नेता का कहना था, ‘बीजेपी नेतृत्‍व पहले ही ऐसे उदाहरण प्रस्‍तुत कर चुका है जहां उन्‍होंने विभिन्‍न राज्‍यों के एमएलए और राज्‍य सभा में विपक्ष के सांसदों को इस्‍तीफा दिलाकर उपचुनावों में अपना उम्‍मीदवार बनाया था. इन उदाहरणों से प्रेरित होकर करीब एक दर्जन बीजेपी एमएलए और एक राज्‍य सभा एमपी हमसे संपर्क में हैं. वे बीजेपी से इस्‍तीफा देकर उपचुनाव लड़ने को तैयार हैं। उनकी भविष्‍य की रणनीति पर हम गंभीरता से विचार कर रहे हैं.’


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share