धीरे धीरे दुनिया भर में पैर पसारता कोरोना वायरस. भारत के भी कई हिस्सों में आहट coronavirus की - Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar -

Breaking News:

धीरे धीरे दुनिया भर में पैर पसारता कोरोना वायरस. भारत के भी कई हिस्सों में आहट coronavirus की


पहले तो कोरोना वायरस चीन में अपने पैर पसार चुका है जिससे वहॉ हजारों लोगों की मौत हो गयी है लेकिन अब कोरोना वायरस चीन से ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, जापान, ताइवान, नेपाल और अन्य देशों से होता हुआ भारत में भी आ चुका है. कोरोन वायरस विश्व के लगभग 60 देशों में फैल चुका है. भारत  में कोरोना के 5 मामलें सामने आए हैं. दिल्ली के अलावा तेलेंगाना में 2 नए मामले दिखें हैं और केरल में कोरोना से संक्रमित 3 मरीज ठीक हो चुके हैं.

23 लोग कोरोना संदिग्ध पाये गये हैं. विश्व के विभिन्न देशों में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. लोगों के मन में इसके लिए खौफ है. लेकिन डाक्टरों ने कहा है कि इससे बहुत ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है. डाक्टरों के मुताबिक इससे बचने के लिए हाइजीन का बहुत ध्यान रखा जाना चाहिए. बाजार में कोरोना वायरस की दवाओं के दाम बढ़ रहें हैं. साथ ही मास्क की कीमत भी बढ़ रही हैं.

भारत सरकार एयरपोर्ट और बंदरगाह में कोरोना वायरस से संक्रमित देशों से आने वाले नागरिकों की जांच कर रही है. यहां तक कि चीन, ईरान, इटली, जापान और दक्षिण कोरिया के नागरिकों का वीजा रद्द कर दिया गया. नेपाल की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश, बिहार, सिक्किम और पश्चिम बंगाल में रह रहे लोगों की जांच की गई है. अगर किसी को कोरोना वायरस के लक्षण दिखें तो नजदीकी स्वास्थ्य केंन्द्र में सूचित करें. साथ ही नागरिकों को चीन, ईरान, इटनी, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर की यात्रा करने से बचने को कहा है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share