Breaking News:

जनसंख्या नियंत्रण कानून के समर्थन में बोले अमर सिंह… “राष्ट्र की पहली आवश्यकता है ये क़ानून”


सुदर्शन टीवी चैनल तथा राष्ट्र निर्माण संस्था द्वारा देश की राजधानी दिल्ली दिल्ली के कुरुक्षेत्र कहे जाने वाले जंतर-मंतर पर जनसंख्या नियंत्रण क़ानून की मांग के आयोजित की जा रही जनसंसद में राज्यसभा सांसद अमर सिंह जी भी शामिल हुए. जनसंसद में राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने कहा कि देश में जिस तेजी के साथ जनसंख्या बढ़ रही है, उस पर रोक लगाना जरूरी हो गया है. अमर सिंह ने कहा कि अगर बढ़ती हुई जनसंख्या को नहीं रोका गया तो हिंदुस्तान के भविष्य को उज्ज्वल तो कतई नहीं कहा जा सकता है. अमर सिंह ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून देश की प्रथम आवश्यकता बन चुका है.

अमर सिंह जी ने कहा कि सुरेश चव्हाणके जी ने देश की सबसे ज्वलंत समस्या “बढ़ती हुई आबादी” का जो मुद्दा उठाया है, उसके लिए मैं उनका हार्दिक धन्यवाद करता हूँ. अमर सिंह ने कहा कि केंद्रे की मोदी सरकार बढ़ती हुई जनसंख्या से उत्पन हो रही समस्याओं को समझे तथा इसके लिए कठोर तथा प्रभावी जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाये. अमर सिंह ने कहा कि कि देश में अब आबादी विस्फोटक स्थिति में आ चुकी है इसलिए तत्काल सरकार को जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना चाहिए. ये दल से ऊपर का मामला है, सभी दलों को इसके साथ आना चाहिए ताकि हिंदुस्तान को, हिन्दुस्तान के लोकतंत्र  बचाया जा सके.

अमर सिंह ने कहा कि यह कानून जाति, धर्म से ऊपर उठकर हो और देश के सभी नागरिकों पर लागू हो. दो बच्चों के बाद तीसरे बच्चे पर दंडात्मक कार्यवाई बॉयोलॉजिकल माता पिता पर हो. तीसरा बच्चा पैदा करने वालों की सब्सिडी बंद हो, सरकारी अनुदान समाप्त हो. देश में सिर्फ 2 बच्चों की नीति लागू हो. तीसरा बच्चा पैदा करने वाले माता पिता को सरकारी नौकरी ना मिले. तीसरा बच्चा पैदा करने वालों को आजीवन मताधिकार से वंचित किया जाए. चौथा बच्चा पैदा करने वालों पर इन सजाओं के साथ साथ 10 साल की जेल का प्रावधान हो.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...