Breaking News:

“ये वेटर है तो क्या, ये आतंकी है , इसको टिप नहीं दे सकता” .. इसे बाकायदा बिल पर लिख भी दिया गया..

एक बार फिर से ऐसा मामला आया है जो शायद विवाद खड़ा करने से ज्यादा आत्मचिंतन का विषय हो सकता है लेकिन फिलहाल एक मामले ने फिर से कई लोगो को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि ऐसा बार बार क्यों हो रहा है ? डोनाल्ड ट्रम्प शासित अमेरिका की है ये घटना जहाँ एक मुस्लिम वेटर को बुरी तरह सार्वजानिक रूप से एक ग्राहक द्वारा तिरष्कृत किया गया और उसको सीधे सीधे आतंकी बोला ही नहीं लिखा भी गया . 

विदित हो कि विकसित देश और साक्षरता में काफी उन्नत अमेरिका में भी अब लोगों में असुरक्षा की भावना घर करती जा रही है . यहाँ अमेरिका के टेक्सास शहर में में मज़हबी कट्टरपन्थियो के चलते एक बार और मजहबी विरोधाभास का मामला सामने आय़ा है। टेक्सास के एक नामी रेस्टोरेंट में एक ग्राहक ने वहां काम करने वाले वेटर को सिर्फ इसलिए टिप देने से इनकार कर दिया क्योंकि ग्राहक को लगा  वेटर एक मुसलमान है। इस कस्टमर ने बिल में यह भी लिख दिया कि – ‘मैं आतंकियों को टिप नहीं देता।

यहाँ ध्यान देने योग्य ये भी है कि वेटर ने खुद ही इसको प्रचारित करना शुरू कर दिया और सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर अपने पोस्ट के जरिए इस कहानी को उजागर किया है। इस वेटर ने बिल का फोटो भी सोशल मीडिया पर लगाया है।  सोशल मीडिया पर यह पोस्ट तेजी से वायरल भी हो रहा है। जानकारी के मुताबिक खलील कैविल ओडिशन टेक्सास के साल्टग्रास स्टीक हाउस में बतौर वेटर काम करते हैं। बीते 15 जुलाई की रात को इस रेस्टरेंट में एक कस्टमर ने खाना खाया। इस कस्टमर का बिल 108 डॉलर हुआ था।

Share This Post