सरदारों को बदनाम करने की इतनी गहरी साजिश रची थी बांग्लादेशियों ने ? सिखों का वेश बना कर क्या कर रहे थे ये ?

बांग्लादेशी मुस्लिमों के निशाने पर सिर्फ हिन्दू ही नहीं बल्कि सिख समाज भी है तथा ये बांग्लादेशी सिर्फ हिन्दुस्तान ही नहीं बल्कि दुनिया के अन्य देशों भी आपराधिक कृत्यों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं. सिंगापुर में एक बांग्लादेशी शेख मोहम्मद ने सरदार का वेश रखकर लूट की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो सका. खबर के मुताबिक़, एक दुकान में लूटपाट की कोशिश करने वाले एक बांग्लादेशी शख्स को सिंगापुर की पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. इस बांग्लादेशी ने सिख का वेश धर रखा था.

बताया गया है सिंगापुर पुलिस ने जानकारी दी कि शेख मोहम्मद राजन नाम का यह शख्स कंस्ट्रक्शन साइट्स पर मजदूरी करता था. 29 साल के रिजवान का वीजा बीते दिसंबर में ही एक्सपायर हो गया था. गुलाबी पगड़ी पहनकर राजन 28 जुलाई को चाकू और प्लास्टिक की बंदूक के साथ बून ले मास रेपिड ट्रांजिट स्टेशन के बाहर वैल्यूमैक्स पॉन शॉप में घुस गया था. आपको बता दें कि पॉन शॉप वह जगह होती है जहां लोग अपने सामान के बदले नकद पैसे ले सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शेख मोहम्मद ने पॉन शॉप में घुसते ही वहां काम कर रहे कर्मचारियों को पूरा कैश और ज्वेलरी देने के लिए धमकाया. जब कर्मचारियों ने ऐसा करने से इनकार कर दिया तो शेख ने कहा कि उसके पास विस्फोटक सामग्री है और वह दुकान को उड़ा देगा. इसके बाद उसने काउंटर पर कोई चीज फेंकी और बगैर कोई चीज लिए वहां से फरार हो गया. शॉप में काम कर रहे लोगों ने उस चीज को बाहर फेंक दिया और पुलिस को सूचना दी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाद में वस्तु की जांच की गई तो वह एक इलेक्ट्रिकल पुर्जा निकला.

लूट की कोशिश बेकार होने के बाद सरदार का वेश बनाया हुआ बांग्लादेशी मुस्लिम एक अपार्टमेंट ब्लॉक में पहुंचा, और वहां अपनी पगड़ी छिपा दी. हालांकि यह सारी कवायद उसके काम नहीं आई और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. बाद में पुलिस ने उसकी निशानदेही पर पगड़ी, चाकू और बैकपैक बरामद कर लिया। पुलिस के मुताबिक, जब शेख मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया तो वह काफी परेशान दिख रहा था क्योंकि वह अपने नापाक मंसूबे को अंजाम नहीं दे पाया था.

Share This Post