श्रीनिवास के बाद यूएस में बसे भारतीय मूल के कारोबारी की गोली मारकर हत्या

न्यूयॉर्क : अमेरिका में भारतीय मूल के एक व्यवसायी की उसके घर के बाहर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक कारोबारी का नाम हरनीश पटेल बताया जा रहा है। 43 वषीर्य हरनिश पटेल दक्षिण अमेरिका के लैंकेस्टर काउंटी में एक स्टोर का मालिक था।

गुरवार को उसे उसके घर के सामने के यार्ड में मृत पाया गया। उसके शव पर बंदूक की गोली के जख्म के निशान थे। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार की रात हर्निश पटेल ने रात 11:24 अपनी दुकान बंद की थी और इसके ठीक दस मिनट बाद लैंसैस्टर में पटेल के घर के बाहर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।

बता दें कि पटेल की यह हत्या, ट्रंप के उस बयान के दो दिन बाद हुई है जिसमें उन्होंने कनसास बार में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की हत्या को ‘घृणा और बुराई से भरा कृत्य’ बताया था। बता दें कि पिछले ही दिनों कंसास में एक भारतीय आप्रवासी इंजीनियर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस अधिकारियों ने माना है कि वहां उसका सामना हत्यारे से हुआ होगा। पुलिस ने बताया कि उसके मृत पाए जाने से बामुश्किल 10 मिनट पहले ही उसने स्टोर बंद किया था। लैंकेस्टर काउंटी कोरोनर कायार्लय के एक बयान के अनुसार, पटेल आधी रात होने से कुछ समय पहले यार्ड में मत पाया गया था।

लैंकेस्टर काउंटी की पुलिस को रात को 11 बजकर 33 मिनट पर इसकी सूचना मिली थी। लोगों ने पुलिस को फोन कर बताया था कि उन्हें गोली चलने और चिल्लाने की आवाज सुनाई दी है। लैंसेस्टर के काउंटी शेरीफ का कहना है कि यह अपराध रंगभेद से प्रेरित होकर किया गया है मुझे इसकी कोई वजह नहीं दिखती। जांच अभी जारी है।

Share This Post