Breaking News:

जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए अब हुँकार भरी राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री डॉ रघु शर्मा ने. सुरेश चव्हाणके जी के अथक प्रयास सफलता की तरफ

जिस आवाज को राष्ट्र निर्माण संस्था के अध्यक्ष श्री सुरेश चव्हाणके जी ने प्रमुखता से उठा कर आंकड़ो और प्रमाणों के साथ पूरे भारत की यात्रा के दौरान कहा था अब उसको उठा रहा है राष्ट्र का शीर्षतम राजनैतिक अमला.. हिंदुस्तान की मूल सभ्यता तथा संस्कृति को बचाने के लिए “जनसंख्या नियंत्रण क़ानून” की जिस मांग के लिए राष्ट्र निर्माण संस्था के प्रमुख तथा सुदर्शन टीवी के चेयरमैन श्री सुरेश चव्हाणके जी संघर्ष कर रहे हैं, वो संघर्ष सफलता की ओर एक कदम और आगे बढ़ा है.

क़ुरान की दुहाई देने वाले मुस्लिमों को पुराण पर आपत्ति क्यूँ ?- सुरेश चव्हाणके जी का सम्पादकीय

मोदी सरकार जनसंख्या नियंत्रण क़ानून बना सकती है, ये उम्मीदें शुक्रवार को उस समय और आगे बढ़ते हुई दिखाई दीं जब जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए अब तक विरोध में रही कांग्रेस पार्टी ने भी इसी मामले में मिला दिए हैं अपने सुर में सुर और राष्ट्र निर्माण संस्था के अध्यक्ष श्री सुरेश चव्हाणके जी के प्रयासों और बयानों से अपनी सहमित दिखाते हुए ये कहा है कि देश की तमाम बड़ी समस्याओं की जड में बेतहाशा बढती हुई आबादी है और इसको रोकने के प्रयास होने चाहिए .

क़ुरान की दुहाई देने वाले मुस्लिमों को पुराण पर आपत्ति क्यूँ ?- सुरेश चव्हाणके जी का सम्पादकीय

सुरेश चव्हाणके जी के अथक प्रयासों से फैली जनचेतना को जान कर और देश के हालत को करीबी से समझते हुए राजस्थान में गहलोत सरकार के मंत्री ने लोगों से छोटे परिवार की अपील की. स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि लोग जनसंख्या नियंत्रण के लिएछोटे परिवार का संकल्प लें. डॉ रघु शर्मा का ये बयान ऐसे समय आया है जब हाल ही में पीएम मोदी ने जनसंख्या पर चिंता जाहिर की थी. उन्होंने 15 अगस्त को लाल किले के प्राचीर से देशवासियों से छोटे परिवार की अपील की थी.

हिंदू मान्यताओं में अंध विश्वास खोजने वालों ने हैरी पोर्टर की किताब पर रोक क्यों लगाईं इसे जान कर वैज्ञानिक भी हैरान

जिन आंकड़ो को सुरेश चव्हाणके जी ने अपनी भारत बचाओ यात्रा में देश भर के सामने रखा था उसी प्रकार के आंकड़ो के साथ राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने कहा कि यदि जनसंख्या पर नियंत्रण नहीं हुआ तो प्राकृतिक संसाधन तथा सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जानेवाली सुविधाएं आमजन के लिए नाकाफी साबित होंगी. उन्होंने आगे कहा कि आमजन परिवार कल्याण से जुड़े साधनों के व्यापक प्रसार में सक्रिय सहयोग कर बढ़ती आबादी पर रोक लगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

बाबरी के पैरोकार से बोली अन्तराष्ट्रीय शूटर वर्तिका – “तू हमारे भगवान के खिलाफ बाबर की तरफ से कैसे खड़ा है”. फिर जड़ दिए थप्पड़.. गिरफ्तार हुई महिला खिलाडी

आगे डॉ रघु शर्मा ने यह भी कहा कि प्रजनन दर का आंकड़ा वर्तमान में 2.6 प्रतिशत है. यदि सही मायने में हमें तरक्की हासिल करनी है तो यह आंकड़ा 2.1 या इससे कम होना चाहिए. आबादी नियंत्रण में रहेगी तो आमजन को संसाधन भरपूर मात्रा में उपलब्ध होने लगेंगे. फिलहाल कांग्रेस सरकार के मंत्री डाक्टर रघु शर्मा के इस बयान के बाद अब ये माना जा रहा है कि देश आम सहमति की तरफ बढ़ रहा है इस बेहद जरूरी जनसंख्या नियंत्रण कानून की दिशा में और कहना गलत नहीं होगा कि राष्ट्र निर्माण संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुरेश चव्हाणके जी के प्रयास सफलता की राह पर तेजी से अग्रसर हैं जो जनहित और राष्ट्र हित दोनों में है .

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करें. नीचे लिंक पर जाऐं–

Share This Post