चरमपंथियों की करतूतों से ग़लतफ़हमी का शिकार बन रहे हैं सरदार.. अमेरिका में सिख पर हमला करते हुए बोला – “लादेन”

कोई करे और कोई भरे का शायद ही इस से बेहतर कोई और उदाहरण देखने को मिल पाए जब चरमपंथियों की करतूतों का फल ग़लतफ़हमी में उन्हें भोगना पड़ रहा है जिनका उन विवादों से कोई भी लेना देना नहीं है. इस से पहले भी अमेरिका में चरमपंथ के हमले से उपजे आक्रोश के बाद कई बार सरदारों पर हमले हुए थे.. एक बार फिर से एक सिख बना है उसी प्रकार की गलतफहमी का शिकार जिसका इन घटनाओं से कोई लेना देना ही नहीं था . 

ज्ञात हो की  अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रान्त में दो अमेरिकियों द्वारा ग़लतफ़हमी में एक 50 वर्षीय सरदार के साथ में बुरी तरह से मारपीट की गयी है और उन्हें गंदी गंदी गलियां देते हुए मारते हुए कहा कि-  ‘तुम्हारी यहां कोई जरुरत नहीं है. अपने देश वापस जाओ.’ . इस मामले के पुलिस तक जाने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियो ने मामले को संज्ञान में लिया है और हेत क्राइम के एंगल से इस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है . इस दुःशासिक हमले में घायल सरदार श्री इंदरजीत सिंह जी के अनुसार – ” हमला करने वालों ने बुरी तरह हमला कर दिया. साथ ही कहा, तुम आतंकी हो. ओसामा बिन लादेन हो. हमने तुम्हें अपने देश में नहीं बुलाया. इसलिए तुम लोग लौट जाओ.

अमेरिकी समाचार एजेंसी द सैक्रोमेंटो बी ने पुलिस के हवाले से बताया कि यह घटना पिछले सप्ताह कैलिफोर्निया में केयेस और फुटे रोड चौराहे पर हुई.. इस मामले को जानने वाले स्टानिसलॉस काउंटी के शेरिफ एडम क्रिस्टियनसन ने कहा कि ‘सिख समुदाय के एक सदस्य के खिलाफ यह घृणित अपराध है.’ शेरिफ सर्जेंट टॉम लेत्रास ने बताया कि 50 वर्षीय पीड़ित स्थानीय प्रत्याशी के प्रचार के लिए कुछ लगा रहा था तभी दो श्वेत व्यक्तियों ने उसकी पिटाई की. पिछले कुछ वर्षों में कैलिफोर्निया में सिख समुदाय के खिलाफ घृणा अपराध बढ़ गए हैं जिसमे अधिकतर चरमपंथी होने के शक में हमले हुए हैं .. इस राज्य में सिखों की सबसे बड़ी आबादी रहती है.

Share This Post

Leave a Reply