अमेरिका में भारत के हैदराबाद से पढने गये मोहम्मद अकबर को गोली मारी गयी

अमेरिका में भारत से गये कई छात्र निशाना बन रहे हैं जिसमे एक बार फिर से एक और छात्र पर गोली चलाई गयी है . यद्दपि अभी तक इस मामले के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है लेकिन फिलहाल इस मामले में भारत की विदेशी मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज जी से दखल की आशा लगाईं गयी है . गोली लगने से घायल हुआ छात्र हैदराबाद का है जिसके गाल पर गोली मारी गई है . 

विदित हो कि अमेरिका के शिकागो में भारत के गए एक और छात्र को गोली मार कर घायल कर दिया गया है .  प्राप्त जानकारी के अनुसार  यह घटना शिकागो के प्रसिद्ध अल्बानी पार्क के पास घटित हुई है . इस हमले में घायल हुए छात्र का नाम मोहब्बद अकबर है जिसका इलाज़ अभी फिलहाल अस्पताल में चल रहा है . ३० वर्षीय मोहम्मद अकबर इलिनॉयस के डिवरी यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर सांइस में मास्टर्स कर रहा था.

घायल छात्र मोहम्मद अकबर हैदराबाद के उप्पल में रहता था जिसके परिवार वालों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उसके गाल पर गोली मारी गई है. उन्होंने बताया कि फिलहाल उसकी स्थिति गंभीर है.

परिवार ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है. इसके साथ ही परिवार ने तेलंगाना के गृह मंत्री न्यानी नरसिंहा रेड्डी से भी सहायता मांगी है और अमेरिकी अधिकारियों के सामने इस मुद्दे को उठाने के लिए कहा है.

अकबर के भाई ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज से मदद मांगी है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है और विस्तृत विवरण प्रतीक्षारत है . 

Share This Post