“अरे, तुम टीवी देख रही हो, जबकि ये हराम है”.. इतना बोलकर मार डाला रिश्तेदार को

तुम टीवी देख रही हो ? ये जानते हुए भी कि टीवी देखना इस्लाम में हराम है, इसके बाद भी तुम टीवी देख रही हो? तुमने इस्लाम के खिलाफ काम किया है इसलिए तुम्हें जीवित रहने का कोई अधिकार नहीं है. उसने अपनी रिश्तेदार से ये कहा तथा उसका ह्त्या कर दी. यही नहीं उसने अपनी एक अन्य रिश्तेदार पर भी कातिलाना हमला किया तथा घायल कर दिया. कारण वही कि टीवी क्यों देखी जबकि उसके अनुसार टीवी देखना इस्लाम में हराम है.

मामला दक्षिण अफ्रीका है. खबर के मुताबिक, एक दक्षिण अफ्रीकी व्यक्ति को अपनी एक रिश्तेदार की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. दोनों के बीच टीवी के रिमोट को लेकर बहस हो गई थी. पुलिस ने बताया कि पीटरमैरिट्सबर्ग के 47 वर्षीय व्यक्ति ने क्वाजूलू-नताल प्रान्त में अपनी 42 वर्षीय रिश्तेदार की हत्या कर दी. आरोपी मुस्लिम समुदाय का है. पुलिस प्रवक्ता लेफ्टिनेंट-कर्नल थुलानी जवेन ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक बंदूक तथा गोला बारूद भी जब्त किया गया है. आरोपी पर अपनी एक अन्य रिश्तेदार मयमूना कैसिम (80) की हत्या की कोशिश का मामला भी दर्ज किया गया है. घटना के दौरान उनके पांव में गोली लग गई थी. रिपोर्ट के अनुसार परिवार में टीवी देखने को लेकर बहस हो गई थी.

आरोपी का कहना था कि यह इस्लाम के खिलाफ है. वह चाहता था कि बाकी परिवार वाले भी टीवी ना देखें और रिमोट छीनने लगा लेकिन जब उसकी रिश्तेदार ने रिमोट देने से मना कर दिया तो उसने आपने रिश्तेदार रुखसाना की ह्त्या कर दी. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन मजहब के नाम पर हुए इस क़त्ल से आसपास के लोग भी दहशत में हैं.

Share This Post