hindurefugee.org के माध्यम से सुरेश चव्हाणके जी के आह्वान के बाद पाकिस्तानी हिन्दू शरणार्थियों की मदद के लिए आगे आया हिन्दू समाज. बांटे गये गर्म कपड़े


सुदर्शन न्यूज़ के प्रधान सम्पादक श्री सुरेश चव्हाणके जी के द्वारा पाकिस्तानी हिन्दुओ को अपने क्षेत्रों में बसाने की अपील के साथ उनकी मदद करने के लिए पूरे देश भर के लोग अब खुल कर सामने आने लगे हैं.. अपनी मदद के लिए बढ़ चढ़ कर सामने आने के लिए सुगम मार्ग सुरेश चव्हाणके जी के द्वारा वेबसाइट http://hindurefugee.org/ का दिया गया है जिसमे ज्यादा से ज्यादा लोग अपनी मदद को ठण्ड और गरीबी की दोहरी मार झेल रहे पाकिस्तान के शरणार्थी हिंदुओं तक पहुचा रहे हैं.

इसी क्रम में पहले विक्रम ठाकुर जी ने पाकिस्तान के शरणार्थी बच्चो की पढ़ाई की जिम्मेदारी उठाई तो पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर से पूर्व सांसद उमाकांत यादव ने दिल्ली जा कर बच्चो को कम्बल आदि वितरित किये. अब दिल्ली के गोविन्द जी ने पाकिस्तानी हिन्दुओ को गर्म कपड़े वितरित किये हैं जिसके लिए उनका माध्यम http://hindurefugee.org/ वेबसाइट बना. पाकिस्तानी हिन्दुओ ने सुरेश चव्हाणके जी की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए इस अभियान को अपने लिए संजीवनी के समान बताया.

विश्व के प्रत्येक धर्म-पंथ को शरण देने वाले हिंदू को शरणार्थी नहीं रहने देने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है। हिंदुस्थान उनकी मातृपितृ और पूण्यभूमि है और यहाँ विश्व के प्रत्येक हिंदू का स्वागत है। जो भी ‘हिंदू’ अपने ‘हिंदुस्थान’ आना चाहते हैं, उनकी मदद के लिए यह अभियान ‘सुदर्शन राष्ट्र निर्माण’  संगठन  चला रहा है। इसमें उनको हिंदुस्थान में लाना, नागरिकता प्रदान करना, रहने , खाने, पढ़ने, रोजगार के साथ आदर्श जीवन जीने के लिए यथासंभव मदद करना है।

प्रखर राष्ट्रवादी पत्रकार सुरेश चव्हाणके जी इसकी प्रेरणा और मार्गदर्शक हैं। विश्व के तमाम मानवतावादी और हिंदू समर्थक संगठनों और व्यक्तियों के सहयोग की इसमें योजना है। इस अभियान के लिए प्रत्येक सज्जन के सहयोग का स्वागत है। इस साइट द्वारा शरणार्थी और उनको सहयोग करने के इच्छुक लोगों का  समन्वय किया जाएगा। साथ ही फ़ोन, ईमेल और कार्यालय में प्रत्यक्ष सम्पर्क भी किया जा सकता है। पाकिस्तानी हिन्दुओ को आर्थिक सहयोग करने के लिए डोनेशन लिंक – http://hindurefugee.org/donation/ है. हमसे व्यक्तिगत मिल कर इस पावन अभियान में सहयोगी बनने के लिए हमारा पता है –

Hindu Refugee Help Center

A-84 Sector 57 Noida 201301

mail@refugeehindu.com

Helpline-  +91 8750775777 / +91 120 499 9994

देखिये आज पाकिस्तानी शरणार्थी हिन्दुओ को बांटे गये सहयोग की मुख्य झलकियाँ

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share