सुदर्शन राष्ट्र निर्माण महाराष्ट्र प्रदेश की बैठक श्री सुरेश चव्हाणके जी की मौजूदगी में सम्पन्न.. घोषित हुई कार्यकारिणी और संकल्प लिया गया राष्ट्र व धर्मरक्षा का

राष्ट्र व धर्म रक्षा के लिए पूर्ण समर्पित सुदर्शन राष्ट्र निर्माण की महाराष्ट्र प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 12 जून को शिर्डी के प्रसिद्ध होटल साई इन में सम्पन्न हुई . जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए पूरे देश भर में अलख जगा तक विदेशो तक में बढती जनसंख्या के दुष्परिणाम को सामने लाने वाले श्री सुरेश चव्हाणके जी की उपस्थिति इस कार्यक्रम में सबसे उल्लेखनीय रही जिसमे एक बार फिर से सभी कार्यकर्ताओं को उनके लक्ष्य और संकल्प का बोध करवाया गया ..
शिर्डी के होटल साई इन में 12 जून को काफी चहल पहल थी .. कई लोग इस कार्यक्रम में उपस्थित हो कर देश के लिए कुछ करने की भावना ले कर अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे थे .. आख़िरकार सुबह लगभग 9 बज कर 30 मिनट से शुरू हुई इस बैठक में एक दूसरे का परिचय हुआ सामूहिक रूप से भी कार्यकर्ताओं को राष्ट्र निर्माण का संगठनात्मक परिचय भी करवाया गया . यहाँ पर सभी नवनियुक्त सदस्यों को उनके दायित्वों का भी बोध करवाया गया और उस दिशा में बढने के लिए प्रेरित किया गया .
पूरे राष्ट्रवादी माहौल में वंदेमातरम् और भारत माता की जय के उद्घोष के साथ हुई इस बैठक के प्रथम सत्र में श्री सचिन राऊत ने सुदर्शन राष्ट्र निर्णय का परिचय गत साल के अभियान ,कार्यकमों की जानकारी देते हुए करवाया . इसी के साथ उन्होंने महाराष्ट्र में संगठन की प्रभावशाली उपस्थिति की भी जानकारियां देते हुए कार्यक्रम में उपस्थित सभी कार्यकर्ता औंका स्वागत किया. बैठक के दूसरे सत्र में राष्ट्र निर्माण संगठन के अध्यक्ष श्री सुरेश चव्हाणके जी ने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं के आगे भविष्य की रूपरेखा रखते हुए प्रथम चरण में संगठन के 3 माह का लक्ष्य रखा जिसको सभी कार्यकर्ताओं ने सहर्ष स्वीकार किया .. इसी के साथ जनसंख्या नियंत्रण कानून के लिए यात्रा समयाभाव के चतले जिन जिलों में नहीं गई थी उन जिलो में बड़ी रैलियां करने की घोषणा की गई ..
इस स्थानों में तुलजापुर, शेगांव, परभणी, लातूर, नंदूरबार, जळगाव आदि प्रमुख होंगे .. तृतीय स्तर की सभा में निर्धारित किये गये लक्ष्य के क्रियान्वयन पर चर्चा हुई और  भोजन अवकाश के बाद महाराष्ट्र प्रदेश कार्यसमिति की जिम्मेदारियां घोषित हुई .. इस कार्यसमिति में श्री अजित पारख जी को प्रमुख, श्रीमती वंदना मिटकरी जी को महिला प्रमुख मनोनीत हुए .. इसके अतिरिक्त श्री सतीष वहाडने, श्रीकांत रांजनकर, केतन रघुवंशी, व्यंकट राव भताने, दीपक आव्हाड आदि को अलग अलग विभाग की जिम्मेदारी दी गयी.. आखिरकार इस कार्यक्रम का समापन श्री सुरेश चव्हाणके जी द्वारा किया गया .
Share This Post