इस्लामिक मुल्क ईरान का विमान गिरा. सभी 66 यात्रियों की मौत. अभी कुछ दिन पहले ईरान ने गिराया था इजरायल का लड़ाकू जहाज

अभी कुछ दिन पहले ईरान पर आरोप लगा था कि उसने इजरायल के एक लड़ाकू विमान गिरा दिया था और इस पर इजरायल ने गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी जारी की थी .. फिलहाल ताजा जानकारी के अनुसार  ईरान के असीमन एयरलाइंस का एक यात्री विमान दुर्घटना का शिकार हो गया है जिसके दुर्घटना के कारणों का सही सही पता नहीं चल पाया है जिसमे आतंकी से ले कर युद्ध तक का अनुमान लगाया जा रहा है .

प्राप्त जानकारी के अनुसार ईरान की राजधानी तेहरान के दक्षिण पश्चिम से युसज शहर जा रहे इस विमान में कुल 60 यात्री सवार थे जिसमे से कोई जीवित नहीं बच पाया है . ये विमान उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद रडार से गायब हो गया और बाद में यह विमान सेंट्रल ईरान के सेमीरोम के पास क्रैश मिला जहाँ उसका मलबा देखा गया है। ईरान के लिए ये एक बड़ा आघात है और मौके पर राहत और बचाव दल को भेज दिया गया है।

अभी तत्काल में इसके गिरने का सटीक कारण नही पता चल पाया है जिसमे तकनीकी कारण , आतंकी हमले और विदेशी हाथ होने के सभी पहलुओं पर जांच चल रही है . इस विमान का प्रकार एटीआर-72 था . ईरान के असीमन एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा- प्लेन क्रैश में 66 लोगों की मौत हो गई है। मोहम्मद ताघी तबातबई ने कहा कि प्लेन में 60 यात्री सवार थे जिसमें कि  6 क्रू मेंबर भी शामिल थे। यद्दपि अभी इस हादसे में किसी विदेशी शक्ति का हाथ होने का आरंभिक तौर पर कोई प्रमाण नहीं मिला है लेकिन इस घटना से एक बार फिर से इजरायल की धमकी पूरे इरान के कानों में गूँज गयी है और सरकार से सभी पहलुओ पर जांच कर के जल्द से जल्द किसी निर्णय पर आने के लिए कहा है . फिलहाल इस मामले में ईरान और इजरायल अभी तक दोनों खामोश हैं . 

Share This Post

Leave a Reply