जनसंख्या नियंत्रण क़ानून के लिए सुरेश चव्हाणके जी के अथक प्रयास सफलता के अंतिम चरण में.. अब भाजपा सांसदों को मिला ये निर्देश


हिंदुस्तान की मूल सभ्यता तथा संस्कृति को बचाने के लिए “जनसंख्या नियंत्रण क़ानून” की जिस मांग के लिए राष्ट्र निर्माण संस्था के प्रमुख तथा सुदर्शन टीवी के चेयरमैन श्री सुरेश चव्हाणके जी संघर्ष कर रहे हैं, वो संघर्ष सफलता की ओर एक कदम और आगे बढ़ा है. जनसंख्या नियंत्रण क़ानून के लिए सुरेश चव्हाणके जी के भागीरथ प्रयास अब सफलता के अंतिम चरण में हैं. अब वो दिन दूर नहीं हैं जब देश में कठोर जनसंख्या नियंत्रण क़ानून बनेगा.

प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक़, भाजपा ने अपने सांसदों व विधायकों सहित प्रदेश और जिलों के नेताओं को गांव-गांव जाकर जनसंख्या नियंत्रण पर जन-जागरण मुहिम चलाने को कहा है. यह जन-जागरण अभियान मौजूदा समय में चल रही गांधी संकल्प यात्रा के तहत 31 अक्टूबर तक किया जाना है. भाजपा मुख्यालय से पार्टी नेताओं को जारी यह निर्देश इस मायने में भी खास है कि कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने और तीन तलाक बिल के बाद से अटकलें लग रही हैं कि मोदी सरकार का अगला कदम जनसंख्या नियंत्रण कानून की तरफ हो सकता है.

सूत्रों के अनुसार, 73वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में जनसंख्या नियंत्रण पर बात की थी, जो देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. इस पर भाजपा के सदस्य जनता के बीच चर्चा करें. इसके अलावा अन्य सामाजिक मुद्दों पर भी चर्चा की बात कही गई है. इस अभियान को धरातल पर उतारने के लिए पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने पार्टी महासचिव अरुण सिंह के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम बनाई है, जिसमें मंत्री नित्यानंद राय व सुरेश अंगाड़ी भी शामिल हैं.

भाजपा ने कहा है कि पार्टी के सभी जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी गांव-गांव जाकर लोगों को जनसंख्या नियंत्रण के विभिन्न तरीकों के बारे में बताएं, साथ ही अधिक जनसंख्या के नकारात्मक परिणामों की भी जानकारी दें. भाजपा ने पार्टी के सभी सांसदों, विधायकों, विधान परिषद सदस्य (एमएलसी), प्रदेश पदाधिकारी सदस्य और जिलाध्यक्षों के साथ अन्य नेताओं से कहा है कि वे गांवों में भ्रमण के दौरान जलशक्ति पर भी चर्चा करें. उन्हें कहा गया है कि शुष्क क्षेत्रों में जाकर लोगों से जलसंकट की चुनौती और इसके समाधान पर चर्चा की जाए.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share