श्री सुरेश चव्हाणके जी के साथ कई जगहों पर लोग कुलभूषण के लिए बैठे उपवास पर. पूर्व सैनिको के साथ समाज का हर वर्ग शामिल

जब भारत की सेना का एक पूर्व सैनिक पाकिस्तानी जल्लादों द्वारा अपहरण कर लिया गया हो और उसको प्रताड़ना की अंतिम हद तक प्रताड़ित कर के सच को झूठ और झूठ को सच बोलने पर मजबूर किया जा रहा हो तब भारत के अंदर सच्चे राष्ट्रवादियों को असहनीय पीड़ा उठना स्वाभाविक है. 

कुलभूषण जाधव के राष्ट्रीय हित के मुद्दे पर , भारत की जांबाज़ सेना के सम्मान के मुद्दे पर भारत की आंदोलित हो चुकी जनता की आवाज को दुनिया भर में पहुंचाने और परमात्मा से कुलभूषण की सकुशल मुक्ति की कामना के साथ आज सुदर्शन न्यूज के प्रधान सम्पादक श्री सुरेश चव्हाणके जी ने उपवास शुरू किया है . उपवास की घोषणा श्री सुरेश चव्हाणके जी ने अपने पिछले बिंदास बोल जो कि कुलभूषण की मुक्ति पर ही आधारित था , में कर दी थी . 

श्री सुरेश चव्हाणके जी ने भारत की राष्ट्रवादी जनता से भी इस उपवास में शामिल होने का आह्वान किया था जो कि बेहद व्यापक और वृहद् रूप ले चुका है . भारत के विभिन्न हिस्सों से तमाम लोगों के श्री सुरेश चव्हाणके जी के साथ कुलभूषण जाधव जी की रिहाई की कामना हेतु उपवास आरम्भ कर दिया है . लोगों की जुबान पर एक ही बात है कि कुलभूषण को लाना है . आज के उपवास में श्री सुरेश चव्हाणके जी के साथ समाज का हर वर्ग , हर धड़ा , हर मत के व्यक्ति शामिल हैं .

इसमें गृहणी , छात्र , नौकरी पेशा , व्यापारी , सरकारी अधिकारी , बेरोजगार , युवा , किशोर , वृद्ध आदि भी शामिल हैं . भारत की राष्ट्रवादी जनता ने सुदर्शन न्यूज की मुहिम में शामिल होते हुए कुलभूषण को किसी भी हाल में वापस लाने का आह्वान किया है . तमाम प्रबुद्ध वर्ग ने कहा कि वो कुलभूषण की शकुशल वापसी के लिए श्री सुरेश चव्हाणके जी के साथ कदम से कदम मिला कर चलने को तैयार हैं और इसके लिए वो कोई भी कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटेंगे .

आम जनमानस में इस उपवास को ले कर जो समर्थन दिख रहा उस से सरकार को भी साफ़ संदेश जा रहा है कि भारत की संसद ही नहीं बल्कि भारत की जनता भी कुलभूषण के मुद्दे पर एकमत है और वो कुलभूषण को मुक्त करा कर ही दम लेगी भले ही इसके लिए उसे सेना के साथ कंधे से कंधा मिला कर पाकिस्तान को तबाह ही क्यों ना कर देना पड़े . निश्चित रूप से यदि किसी भी संचार माध्यम से पाकिस्तान में कैद श्री कुलभूषण तक ये खबर जा रही होगी तो उनका आत्मबल कई गुना बढ़ा होगा . 

इस राष्ट्र हित के विषय पर सुदर्शन न्यूज #Fast4Soldier और #KulbhushanJadhav नाम से हैश टैग भी चला रहा है . 

Share This Post