कोर्ट ने सुनाया ऐसा अजीबो-गरीब फैसला जिसका पूरी इटली में हो रहा है जबर्दस्त विरोध

रोम : उत्तरी इटली के ट्यूरिन की एक कोर्ट ने रेप केस के मामले में अजीबोगरीब फैसला सुनाया है। जिसके बाद से पूरे इटली में कोर्ट के फैसले का जबर्दस्त विरोध हो रहा है। दरअसल, कोर्ट ने रेप के एक आरोपी को इसलिए बरी कर दिया क्योंकि रेप के समय पीड़िता मदद के लिए चल्लाई नहीं थी। जानकारी के मुताबकि, कोर्ट ने यह फैसला पिछले महीने सुनाया था।

कोर्ट ने महिला का रेप के समय अपने एक पूर्व सहकर्मी को Enough (पर्याप्त) कहना कमजोर प्रतिक्रिया बताई थी। फैसले में कहा गया था कि वह न तो चिल्लाई और न उसने मदद मांगी, जिससे ये साबित नहीं हो सकता की उसका रेप किया गया है। वहीं, इटली के न्याय मंत्री ने अपने अधिकारियों को इस मामले में जांच करने के आदेश दिए हैं।

इटली की न्यूज एजेंसी ने बताया कि न्याय मंत्री आंद्रे ओर्लांदो ने मंत्रालय निरीक्षकों से इस मामले की जांच करने को कहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि तुरिन में एक अदालत ने पिछले महीने फैसला सुनाया था। जिसमें महिला का रेप के समय अपने सहकर्मी को enough (बहुत हो चुका) कहना कमजोर प्रतिक्रिया बताई गई। फैसले में कहा गया था कि वह न तो चिल्लाई और न उसने मदद मांगी, जिससे ये साबित नहीं हो सकता की उसका रेप किया गया है।


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share