गौरवशाली सरदार को गलती से समझ लिया मुसलमान..पगड़ी उछाली और बोला -“मुसलमानों वापस जाओ”

हैरानी की बात ये है कि सिर्फ वेषभूषा में थोड़ी सी समानता के चलते खुद को बेहद शिक्षित और विकसित कहने वाले इंग्लैंड वाले ऐसी गलती क्यों कर रहे जो कम।से कम भारत का कोई दुर्भाग्य से निरक्षर रह गया व्यक्ति भी नहीं कर सकता ..ऐसा क्यों हो रहा कि इस्लामिक आतंक से जूझते ब्रिटेन के तथाकथित लोग सरदार और मुसलमान में अंतर तक नही कर पा रहे हैं …

ज्ञात हो कि एक बेहद ही अशोभनीय हरकत के बाद ब्रिटेन में पार्लियामेंट के बाहर एक ईसाई ने अप्रत्याशित रूप से भारत से गये एक सरदार पर न सिर्फ अशोभनीय बातें बोलीं बल्कि उनकी धार्मिक आस्था पर भी वार किया ..असल मे ये  बुधवार को लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह धेसी से मिलने के लिए पार्लियामेंट पहुंचे थे और लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे।

इसी बीच एक ईसाई दौड़ता हुआ आया और सरदार जी को मुसलमान समझ कर तेज तेज चिल्लाने लगा कि –  ‘मुस्लिम गो बैक’.. सरदार जी उसको समझा पाते उस से पहले ही उसने दुस्साहसिक रूप से उनकी पगड़ी पर हाथ डाल कर उसको उतार कर फेंकने की कोशिश करने लगा ..इस बेहद ही अशोभनीय हरकत की निंदा ब्रिटेन के सांसद और सिख कम्युनिटी ने की है। इसके बाद ताजा जानकारी के अनुसार पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। मुस्लिम समझ पर अभद्रता का शिकार हुए पीड़ित का नाम श्री रवनीत सिंह (37) मूलरूप से पंजाब के रहने वाले हैं।

Share This Post

Leave a Reply