कुंभ स्पेशल – पहली बार संतों – श्रद्धालुओं पर हो रही है हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा. वर्षों बाद श्रद्धा का ऐसा सम्मान

ये पहली बार देखने को मिल रहा जब श्रद्धा और धर्म को इस प्रकार से सम्मान दिया जा रहा हो..हिन्दू आस्थाओं का इस प्रकार से सम्मान लोगो के मन को मोह रहा है भले ही वो कहीं से भी हो..कुंभ या कुंभ के बाहर के..योगीराज में रामराज्य के जिस स्वरूप की परिकल्पना की जा रही थी वो अब साकार हो रही है .. कुंभ मे पहली बार हो रही हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा. प्रयागराज कुंभ में आज मंगलवार को मकर संक्रांति पर पहला शाही स्नान जारी है। इसी कड़ी में साधु-संतों पर पहली बार हेलीकॉप्टर पुष्प वर्षा की जा रही है। एक अनुमान के मुताबिक आज करीब डेढ़ करोड़ श्रद्धालु संगम में डुबकी लगाएंगे।

कुंभ में 6 शाही स्नान हैं जो 55 दिनों तक चलेगा। इस दौरान करीब 15 करोड़ लोग संगम में आस्था की डुबकी लगाते हुए पुण्य कमाएंगे। जहां एक ओर मकर संक्रांति के पर्व पर अखाड़े शाही स्नान कर रहे हैं, वहीं करोड़ों श्रद्धालु भी संगम की त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। परंपरा के मुताबिक, सबसे पहले महानिर्वाणी अखाड़ा ने सुबह 6.15 बजे शाही स्नान किया। इसके बाद अटल अखाड़े के महामंडलेश्वर, मंडलेश्वर, महंत व श्रीमहंत ने शाही स्नान किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मकर संक्रांति पर दी बधाई। मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि सरकार कुम्भ आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा, सुरक्षा एवं श्रद्धा-भक्ति से आप्लावित माहौल उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं.. कुंभ का पवित्र स्थल पूरी तरह से भक्तिमय है और यहां तैनात पुलिस के जवान व अधिकारी दिन रात मुस्तैद हो कर आने वाले श्रद्धालुओं के हर सुख सुविधा के साथ सुरक्षा का ध्यान रख रहे हैं..

पसंद करने के लिए इस मैसेज को reply करें और टाइप करे 👍

Share This Post