Breaking News:

पहली बार होने जा रही इस अंदाज में हिंदुओं की चार धाम की पवित्र यात्रा..

हिन्दुओं की पूज्य चार धाम यात्रा को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर मिल रही है कि इस बार की चार धाम यात्रा बिल्कुल अनोखे तथा अलग अंदाज में होगी. खबर के मुताबिक़, बाबा केदारनाथ और भगवान बद्री विशाल के दर्शन के लिए जल्द ही एक ड्रेस कोड लागू किया जाएगा. बाद में इसे गंगोत्री और यमुनोत्री में लागू भी लागू किया जाएगा. ड्रेस कोड लागू किए जाने के पीछे की एक मंशा यह है कि इससे लोगों को रोजगार मिलेगा. बेरोजगारों को अपने घर- परिवार को छोड़ कर कहीं बाहर दूसरे शहर में जाना नहीं पड़ेगा.

जिसे शिक्षक कहते थे वो था आतंक का शिक्षक.. सेकुलर श्रीलंका के विश्वास का ऐसे उठाया गया नाज़ायज़ फायदा

जानकारी मिली है कि चारधाम यात्रा के इस ड्रेस कोड के तहत राजस्थान बगरू प्रिंट के कुर्ते श्रद्धालुओं को दिए जाने की बात चल रही है. इस पर बदरी केदार मंदिर समिति गंभीरता से विचार कर रही है. सबकुछ अनुकूल रहा तो इस ड्रेस कोड को भगवान केदारानाथ और बद्री विशाल के दर्शन के लिए लागू कर दिया जाएगा. मीडिया सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक़, बीकेटीसी के सीईओ बीडी सिंह ने बताया कि इस बारे में बगरू प्रिंट के कुर्ते और दुपट्टे बनाने वाले राजस्थान के उत्पादकों से बातचीत चल रही है.

जिन जिन ने भगत सिंह के खिलाफ गवाही दी जनिये कौन थे वो और क्या हुआ उनका बाद में ?

बताया जा रहा है ऐसे प्रति परिधान की कीमत करीब 400 रुपये होगी. इसके लिए चमोली जिले में एक यूनिट खोलने की कोशिश की जा रही है. इस यूनिट के यहां खोले जाने से स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सकेगा. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है इस यूनिट के खोले जाने से करीब 40 करोड़ रुपयों की आय होगी. बता दें कि प्रदेश में चार धाम यात्रा की शुरुआत भगवान बद्री विशाल मंदिर के कपाट खुलने के बाद से पूरी तरह से हो गई है.

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पहली बार खुलकर बोली भारतीय सेना.. कही ऐसी बात जिससे शर्मिंदा होगी कांग्रेस

चार धाम यात्रा की शुरुआत के एक हफ्ते में श्रद्धालुओं की संख्या 1 लाख के पार हो गई है. चार धाम यात्रा के जोर पकड़ने से व्यापारी काफी खुश हैं. उन्हें उम्मीद है कि इस यात्रा सीजन में उनकी अच्छी कमाई होगी, क्योंकि आने वाले दिनों में तीर्थयात्रियों की संख्या में वृद्धि होना तय है. और जब ड्रेस कोड लागू होगा तो इससे न सिर्फ स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा बल्कि तीर्थ यात्रा भी मनमोहक होगी.

राजा के खंडहर हो चुके महल में स्वर्ण भंडार होने के दावे के बाद पूरे बिहार में सनसनी.. पूरी दुनिया की नजर बिहार के नवादा जिला गाँव डीह रजौली की तरफ

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share