नागालैंड के रुजाजो गांव पहुंचे श्री सुरेश चव्हाणके जी.. आजाद हिन्द फौज शासित पहले और एकमात्र गांव रुजाजो को लेंगे गोद


राष्ट्र निर्माण संस्था के अध्यक्ष तथा सुदर्शन टीवी के चेयरमैन श्री सुरेश चव्हाणके जी नागालैंड के रुजाजो गाँव पहुँच चुके हैं. 14 घंटे की लंबी यात्रा के बाद श्री सुरेश चव्हाणके जी शाम 7 बजे नागालैंड के रुजाजो गाँव पहुंचे. नागालैंड का रुजाजो गाँव वो ऐतिहासिक गाँव है जिसका भारत माता के अमर सपूत राष्ट्रनायक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के साथ गहरा संबध है. रुजाजो गाँव नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की आजाद हिन्द फौज द्वारा शासित पहला और एकमात्र गाँव है, जिसे श्री सुदर्शन राष्ट्र निर्माण ने गोद लेने का फैसला लिया है.

आपको बता दें कि एकसमय रुजाजो गाँव को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस ने गोद लिया था. तथा वहां आजाद हिन्द फौज की पहली सरकार बनाई थी. रुजाजो गाँव में अपनी सरकार के गठन के समय नेताजी सुभाष चन्द्र बोस ने संकल्प लिया था कि देश की आज़ादी के बाद वह इस गाँव को गोद लेंगे तथा वह रुजाजो गाँव को स्वर्णिम गाँव बनायेंगे. हिंदुस्तान की आजादी के लिए नेताजी सुभाष चन्द्र बोस ने अपना जीवन समर्पित कर दिया था लेकिन अफ़सोस इस बात का है कि जिस रुजाजो गाँव में नेताजी की आजाद हिन्द फौज ने अपनी सरकार बनाई थी, वो गाँव आज भी बदहाल है.

आज़ाद हिन्द फौज के सैनिकों के परिजनों के द्वारा जब इस बात की जानकारी श्री सुरेश चव्हाणके जी को मिली तो उन्होंने संकल्प लिया कि जिस रुजाजो गाँव के जीर्णोद्धार की जिम्मेदारी नेताजी ने ली थी, उसको वह पूरा करेंगे. श्री सुरेश चव्हाणके जी ने कहा है कि वह 23 जनवरी 2019 को नेताजी की जन्मजयन्ती पर रुजाजो गाँव को गोद लेंगे तथा नेताजी के सपनों का गाँव बनायेंगे. रुजाजो गाँव पहुँचने से चंद पहले श्री सुरेश चव्हाणके जी ने ट्वीट किया है


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share