दीपावली पर जगमगाई थी अयोध्या, अब जन्माष्टमी में चमकेगी मथुरा.. योगीराज में धर्म का अभूतपूर्व सम्मान


उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने तथा फायरब्रांड हिंदू राष्ट्रवादी नेता योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद धर्म का अभूतपूर्व सम्मान हो रहा है. वो द्रश्य न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि पूरी दुनिया के सनातनियों के लिए सबसे गर्व करने वाला था जब मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में भव्य रूप में दीपावली बनाई गई तथा खुद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी अयोध्या के दीपोत्सव में शामिल हुए थे. दीपोत्सव के अयोध्या का नजारा देख ऐसा लग रहा था जैसे त्रेता युग की पुनरावृत्ति हो रही हो.

भाजपा सांसद का दावा- “सरकार की 54 जमीनें कब्जा कर बना ली गई मस्जिद” .. राजधानी दिल्ली का है ये हाल

प्रभुश्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में दीपोत्सव का मेगा शो करने के बाद अब योगी सरकार मथुरा में कृष्ण जन्मोत्सव का भव्य आयोजन करेगी. सरकार के साथ देश-विदेश से हस्तियां भी श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को ब्रज तीर्थ विकास बोर्ड की बैठक में इसकी तैयारी के निर्देश दिए. योगी सरकार ने भगवान राम की अयोध्या वापसी की खुशी में दीपावली मनाए जाने की पौराणिक मान्यता को उत्सव में उतारा है. पिछले दो साल से वहां दीपोत्सव का भव्य आयोजन हो रहा है.

80 साल की वृद्धा को भी नहीं छोड़ा चाँद ने.. हवस की आंधी में अब बच्चियों के बाद वृद्धाएं भी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर वृंदावन में होली के भव्य आयोजन और ब्रैंडिंग की शुरुआत भी हो चुकी है. इसके बाद योगी अब सरकार कृष्ण जन्माष्टमी भी बड़े पैमाने पर मनाएगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अयोध्या के दीपोत्सव, काशी की देव दीपावली, विंध्याचल का नवरात्र और पुरी की जगन्नाथ यात्रा की तर्ज पर मथुरा में जन्माष्टमी का भी भव्य आयोजन करें. ऐसा करते समय यह ध्यान रखें कि पर्व की मूल आत्मा बरकरार रहे. इससे हमारे सभी पर्व स्थानीय न होकर वैश्विक हो जाएंगे. देश-दुनिया के पर्यटक यहां खिंचे चले आएंगे और पर्यटन की संभावनाओं में चार-चांद लग जाएंगे. स्थानीय स्तर पर लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार भी मिलेगा.

12 जुलाई: 2009 में आज के ही दिन छत्तीसगढ़ राजनांदगांव में नक्सलियों से लड़ते हुए अमर होने वाले पुलिस के 29 जांबाज योद्धाओं को

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण से संबंधित मथुरा के सभी स्थानों पर रोशनी के लिए रंगीन एलईडी लाइट लगवाएं. मंदिरों, घरों और सड़कों पर भी इसी तरह व्यवस्था करें. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पावन तीर्थ स्थानों से देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को संदेश जाता है, इसलिए वहां की साफ-सफाई, पर्यटकों की मूलभूत सुविधाओं और सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखें. तीर्थ स्थानों पर पॉलीथीन के बैन को प्रभावी तरीके से लागू करें. जो भी उत्पाद प्लास्टिक या पॉलीथिन में बिकते हैं उन पर प्रतिबंध लगाएं, साथ ही लोगों को पॉलीथिन, प्लास्टिक और थर्माकोल के खतरे के प्रति जागरूक करें.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...