Breaking News:

देश की आबादी से भी तेजी से बढ़ी आम आदमी पार्टी को आने वाली चंदे की राशि

जो पार्टी देश में बढती बेरोजगारी , बढती महंगाई आदि के लिए केंद्र सरकार को बार बार घेर रही है उस पार्टी का चंदा सबसे तेजी से बढ़ा है . ये चर्चा चल रही है अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की जिसके पिछले साल की तुलना में 4 गुना इजाफा हुआ है। देश की बढती आबादी का ही अनुपात पहले सबसे ज्यादा माना जाता था लेकिन अब अरविन्द केजरीवाल की पार्टी को मिले चंदे की राशि ने उसका भी रिकार्ड तोड़ दिया है . 

ज्ञात हो कि इस बात का खुलासा तब हुआ जब निर्वाचन आयोग (ईसीआई) को दी गई जानकारी में आम आदमी पार्टी ने 2016-17 में चंदे के रूप में 24.73 करोड़ रुपये की राशि दिखाई है जोकि पिछले साल की तुलना में 4 गुना है। पिछले साल वित्त वर्ष में आप को 6.6 करोड़ का चंदा मिला था। खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी को भारत के बाहर से मिले चंदे की जानकारी भी दी है।

NGO एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) ने 2016-17 के दौरान क्षेत्रीय दलों को मिले चंदे पर रिपोर्ट जारी की। जिसके अनुसार क्षेत्रीय दलों को 2016-17 में कुल 91.37 करोड़ रुपए का चंदा मिला। इसमें से 2.82 करोड़ रुपए नकद हैं, जो 1919 डोनेशन के जरिए आए। बाकी 88.55 करोड़ रु. 4420 डोनेशन के जरिए प्राप्त हुए। फिलहाल आम आदमी पार्टी को मिले इस भारी चंदे की गूँज राजनैतिक गलियारों में साफ साफ़ सुनाई दे रही है . 

Share This Post