कांग्रेस के लिए मुसीबत बनता जा रहा चौकीदार चोर है का नारा, अब अमर सिंह भी बने चौकीदार

अपनी तरफ आने वाले तीर को विपक्ष की तरफ मोड़ने की अद्भुत क्षमता रखने वाले प्रधानमंत्री मोदी जी ने हमेशा की तरह इस बार भी राहुल गांधी के चौकीदार चोर है के नारे का अपने ही अंदाज में जवाब दिया. पीएम मोदी का ये जवाब अब कांग्रेस की गले की हड्डी बनता जा रहा है. राहुल गांधी के नारे के जवाब मे पीएम मोदी ने मैं भी चौकीदार अभियान शुरू किया और ट्विटर पर अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया.
इसके बाद मैं भी चौकीदार अभियान जनआन्दोलन बन गया तथा बीजेपी के नेताओ ने भी देर नही की और इस अभियान मे जुड़ गये . कुछ दिनो मे ही देश मे चौकीदार शब्द की लहर आ गयी और देश भर के लोगो ने अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया. इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अनेक मुद्दो पर मोदी सरकार और संघ की प्रसंशा करने वाले पूर्व समाजवादी नेता अमर सिंह भी अब चौकीदार बन गये हैं. उन्होने अपने ट्विटर अकाउंट पर चौकीदार अमर सिंह नाम कर लिया है. बता दें कि अमर सिंह राज्यसभा सांसद हैं  तथा समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता है.
ज्ञात हो कि कुछ महीने पहले रफ़ाल लड़ाकू विमान का मुद्दा उठाते हुए राहुल गाँधी ने चौकीदार चोर है का नारा दिया था . प्रधान मंत्री के खिलाफ दिया गया चौकीदार चोर है का यह नारा आजकल कॉंग्रेस के गले की हड्डी बन गया है और इसका कारण है लोगो का मोदी जी पर विश्वास. राहुल गाँधी को आरोप लगाने से पहले ये पता होना चाहिए था कि किसी भी आरोप का राजनैतिक फायदा तभी मिलता है जब देश की जनता को उसपर भरोसा हो और साथ ही आरोप लगाने वाले की विश्वनीयता भी तय करती है कि लोग उस आरोप पर भरोसा करेंगे या नही. भ्रस्टाचार के मुद्दे पर देश के लोगो की विश्वनीयता कॉंग्रेस पर बहुत कम है वहीं दूसरी तरफ मोदी जी इतने लंबे सार्वजनिक जीवन में आजतक बेदाग रहे है इसलिए मोदी को चोर बताने वाली बात लोगो के गले से नही उतरी और इसके जवाब मे मैं भी चौकीदार अभियान मे लोग बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहें हैं.
Share This Post