गुजरात कांग्रेस में भगदड़.. कांग्रेस के एक और विधायक ने ओढ़ लिया भगवा और बोला – “मोदी जिंदाबाद”

लोकसभा चुनावो से पहले कांग्रेस पार्टी जहा कुछ क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी के गढ़ में सेंध मारने की हर सम्भव कोशिश कर रही है तो वहीँ उसके पीछे खुद उनके साथ ही हो जा रहा है कुछ ऐसा जो उनके लिए किसी भी रूप में शुभ समाचार तो नहीं कहा जा सकता है . एक और झटका लगा है कांग्रेस को गुजरात से .. जातिवादी समीकरण से पिछले चुनावों में काफी संघर्ष करने वाली कांग्रेस एक बार फिर से गुजरात में  बुरी तरह से लडखडा रही है .

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के एक और विधायक ने इस्तीफा दे दिया है। आशाबेन पटेल की तरह इस विधायक के भी भाजपा में शामिल होने की चर्चा हुई थीं, शुक्रवार को यह बात साफ हो गई। मानावदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक जवाहर चावड़ा ने विधानसभाध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। कांग्रेस विधयक ने अब मोदी में पूरी आस्था दिखाते हुए आने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा को पूर्ण बहुमत दिलाने की बात कही .

इस वर्ष की शुरूआत से ही गुजरात कांग्रेस संकट में फंसी दिख रही थी। यहां विपक्ष के अंदर नेताओं की अपने नेतृत्व से नाराजगी के चलते काफी घमासान मचा। मेहसाणा क्षेत्र की विधायक रही आशा पटेल ने इस्तीफा देकर भाजपा का हाथ थाम लिया। उनके बाद युवा विधायक अल्पेश ठाकोर और दर्जन अन्य विधायकों के भी कांग्रेस का साथ छोड़ने की खबरें आने लगीं। इन तमाम कांग्रेस नेताओं में राहुल गाँधी के नेतृव को भी ले कर असंतोष बताया जा रहा है .

Share This Post