राज्य डर राज्य लग रही कांग्रेस को ठोकर.. यूपी के बाद अब इस राज्य की प्रमुख पार्टी ने किया एलान- “कांग्रेस के साथ नहीं करेंगे गठबंधन, अकेले लड़ेंगे चुनाव”


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले काफी समय से देशभर के विभिन्न हिस्सों में घूमकर मोदी सरकार के खिलाफ महागठबंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन उनकी ये कोशिशें सफल होती हुई नजर नहीं आ रही हैं. जैसे जैसे लोकसभा चुनाव की तारीखें नजदीक आती जा रही हैं, राज्य दर राज्य कांग्रेस पार्टी को ठोकरें लगती जा रही हैं. पहले उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा ने कांग्रेस को ठुकराया तो उधर आन्ध्र में चंद्रबाबू नायडू भी आंखें दिखा रहे हैं. दिल्ली में खुद कांग्रेस असमंजस में है तो तेलंगाना में भी कांग्रेस अकेली पड़ गई है. इधर बिहार में तेजस्वी ने कांग्रेस को चेतावनी जारी कर दी है.

इस बीच देश का स्वर्ग कहे जाने वाले राज्य जम्मू-कश्मीर से भी कांग्रेस पार्टी को करारा झटका लगा है. खबर के मुताबिक़, जम्मू कश्मीर की  नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) ने जम्मू-कश्मीर की सभी छह लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. एनसी के संसदीय बोर्ड की बैठक सोमवार शाम को हुई, जिसमें सभी छह लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया गया. सूत्रों के मुताबिक, सीट बंटवारे पर मतभेद होने के कारण एनसी और कांग्रेस के बीच बातचीत आगे नहीं बढ़ सकी.

एनसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि फारूक श्रीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पूर्व स्पीकर मोहम्मद अकबर लोन बारामुला से पार्टी के उम्मीदवार होंगे. उन्होंने बताया कि पार्टी की बैठक में तय किया गया है एनसी राज्य की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...