ममता के वोटर ही नहीं विधायक भी भाजपा की तरफ.. एक और TMC विधायक ने ओढ़ा भगवा

पश्चिम बंगाल में खुद को अजेय समझने वालीं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख तथा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का राजनैतिक किला लगातार दरकता जा रहा है तथा भारतीय जनता पार्टी बंगाल में मजबूत होती जा रही है. एकतरफ लोकसभा चुनाव में बंगाल की जनता ने बीजेपी में विश्वास दिखाते हुए 18 लोकसभा सीटों पर जीत दिलाई तो वहीं तृणमूल कांग्रेस के नेता भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनका साथ छोड़ रहे हैं तथा बीजेपी का दामन थाम रहे हैं.

लोकसभा चुनावों में बंगाल में बीजेपी को मिली बड़ी जीत के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विधानसभा चुनावों में बीजेपी को रोकने तथा अपनी सत्ता को बरकरार रखने की जद्दोजहद कर रही हैं लेकिन इस बीच उनको करारा झटका लगा है. खबर के मुताबिक़, कोलकाता के पूर्व मेयर और टीएमसी विधायक सोवन चटर्जी ने बुधवार कोटीएमसी छोडकर बीजेपी जॉइन कर ली है. सोवन ममता बनर्जी के करीबी माने जाते थे. बुधवार को बीजेपी नेता मुकुल रॉय और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली.
सोवन के अलावा उनकी परिचित बैशाखी बनर्जी ने भी बीजेपी जॉइन की है तथा राज्य में ममता सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया है. सोवन चटर्जी तथा वैशाखी चटर्जी के बीजेपी में शामिल होने के बाद बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने कहा कि सोवन उन नेताओं में से एक हैं जिन्होंने मुख्यमंत्री पद के लिए ममता बनर्जी के उदय में बड़ा योगदान दिया. वह अब भाजपा को मजबूत करेंगे. तृणमूल कांग्रेस को विपक्षी दल का दर्जा भी नहीं मिलेगा. बता दें कि मई में लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से टीएमसी के छह विधायकों, कांग्रेस और सीपीएम के एक-एक विधायक ने बीजेपी का दामन थाम लिया है.
सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW