आख़िरी चरण के मतदान से पहले फिर सुलगा बंगाल.. उपद्रवियों ने लगाई आग, की गई फायरिंग

आज 19 मई रविवार को लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आख़िरी चरण का मतदान शुरू हो चुका है. आज आख़िरी चरण में देशभर की 59 लोकसभा सीटों पर डाले जा रहे हैं. 11 अप्रैल से शुरू हुए लोकसभा चुनाव 2019 के सियासी महासंग्राम का आज आख़िरी पड़ाव है जब 59 लोकसभा सीटों की जनता अपने मतदान का प्रयोग करेगी तथा 23 मई को चुनाव नतीजे आयेंगे.

लगभग हर चरण के मतदान के दौरान हिंसा की आग में जलने वाला ममता बनर्जी शासित पश्चिम बंगाल आख़िरी चरण के मतदान से पहले एक बार पुनः सुलाग उठा है. खबर के मुताबिक़, राज्य के 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में शनिवार देर रात उन्मादी भीड़ ने जमकर गुंडागर्दी तथा तोड़फोड़ की. इस दौरान उन्मादी भीड़ ने दो गाड़ियों पर बम फेंक दिया जिसके चलते अफरा-तफरी मच गई. इस हमले में दोनों गाड़ियां जल कर खाक हो गईं.

उन्मादी भीड़ यहीं नहीं रुकी बल्कि इलाके में कई जगह आगजनी और पत्‍थरबाजी की  गई. इस दौरान भाटपाड़ा में गोलीबारी की भी जानकारी सामने आई है. बताया जा रहा है कि ये हिंसा तृणमूल कांग्रेस समर्थित लोगों ने की है, इस दौरान तृणमूल कांग्रेस तथा बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की भी खबर है. गोलीबारी, आगजनी तथा पत्थरबाजी के बाद इलाके में बेहद तनाव है. तनाव को देखते हुए वहां भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

ज्ञात हो कि अभी कुछ दिन पहले ही पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हंगामा हो गया था. शाह खुली गाड़ी में सवार थे. इसी दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनके वाहन पर डंडे फेंके. इसके बाद दो गुटों में झड़प हो गई और हालात बेकाबू हो गए. कुछ गाड़ियां फूंक दी गईं, मकानों में भी आग लगाई गई और रोड शो पर पथराव भी हुआ. इससे थोड़ा आगे जाकर कोलकाता के विद्यासागर कॉलेज के सामने दो गुटों में झड़प हो गई. यहां रोड शो पर पुनः पथराव किया गया और कॉलेज में ईश्वर चन्द्र विद्यासागर की प्रतिमा भी तोड़ दी गई.

Share This Post