भाजपा का राहुल गांधी की जनेऊ पर निशाना.. मुस्लिम पार्टी घोषित होने पर राजनैतिक कोहराम

मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाक़ात के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी बतलाना अब कांग्रेस के गले की फंस बनता जा रहा है. एक उर्दू अखबार के माध्यम से जैसे ही ये खबर सामने आयी राहुल गांधी द्वारा ने मुस्लिम बुद्धिवियों से अपनी मुलाकात के दौरान कहा है कि कांग्रेस मुस्लिम पार्टी है तथा कांग्रेस से जो गलतियां हुई हैं, कांग्रेस उसमें सुधार करेगी तो इसके बाद भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी तथा कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी घोषित करने के बाद केंद्रीय मंत्री तथा कद्दावर भारतीय जनता पार्टी के नेता रविशंकर पसाद के राहुल गांधी के जनेऊधारी होने पर सवाल खड़े किये हैं.

भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि गुजरात चुनावों के समय जनेऊधारी बन गए थे, अब मुस्लिमों की सरपरस्ती कर रहे हैं. कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी कहने संबंधी राहुल गांधी की कथित टिप्पणी को लेकर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाते हुए भाजपा ने आज कहा कि विपक्षी पार्टी में मुस्लिम महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं है. भाजपा के वरिष्ठ नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा, कि राहुल ने ‘तीन तलाक’ पर सरकार की पहल को अब तक अपनी पार्टी का समर्थन नहीं दिया है, जबकि उच्चतम न्यायालय ने इस प्रथा पर पाबंदी लगा दी है. एक उर्दू अखबार में कांग्रेस को मुस्लिम की पार्टी बताने संबंधी कथित टिप्पणी के लिये राहुल को आड़े हाथ लेते हुए प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष अब अल्पसंख्यक समुदाय की सरपरस्ती कर रहे हैं.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी जब चुनावों के लिए गुजरात गए थे तब वह जनेऊधारी बन गए थे. उन्होंने कर्नाटक में भी ऐसा ही किया था. अब चुनाव हो गए तो उन्होंने मुसलमानों की सरपरस्ती शुरू कर दी है. रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘मुद्दा यह है कि राहुल गांधी क्यों संदिग्ध चुप्पी साधे हुए हैं. वह बोल क्यों नहीं रहे हैं.’ उन्होंने कहा कि राहुल ने हिलेरी क्लिंटन की मेजबानी के लिए एक दोपहर भोज के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मौजूदगी में कहा था कि भगवा आतंकवाद और उग्रवाद लश्कर ए तैयबा से कहीं अधिक खतरनाक है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी खुद सामने आकर कहें कि कांग्रेस को उन्होंने मुस्लिम पार्टी नहीं बताया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी बताना साबित करता है कि गुहरात चुनाव के दौरन जिन राहुलगांधी को जनेऊधारी बताया गया था वो केवल एक पोलटिकल स्टंट था.

Share This Post