कांग्रेस को अंग्रेजों की जूठन बता गईं बीजेपी की ये फायरब्रांड नेत्री

जैसे जैसे चरण दर चरण लोकसभा चुनाव गुजरता जा रहा है, सियासी तपिश उतनी ही ज्यादा बढ़ती जा रही है. लोकसभा चुनाव के इसी सियासी महासंग्राम के बीच भारतीय जनता पार्टी की फायरब्रांड नेता तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री साध्वी उमा भर्ती ने कांग्रेस पार्टी पर करारा हमला बोला है तथा कहा है कि कांग्रेस अंग्रेजों की जूठन है. अंग्रेज तो चले गये लेकिन अपनी जूठन को यहाँ छोड़ गये.

साध्वी उमा भारती ने मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस तो अंग्रेजों की जूठन है. भारत को पहले मुगलों ने लूटा फिर उसके बाद अंग्रेजों ने जमकर लूटा और जब अंग्रेज गए तब कांग्रेस को अपनी जूठन के तौर पर छोड़ गए. उमा भारती ने कांग्रेस नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि इनका परिवार नकली गांधीवादी है और असली गांधी उमा भारती जैसे लोग हैं. उमा भारती ने कहा है कि नेहरू-गांधी के परिवार में नेहरू असली हैं, लेकिन ये गांधी सरनेम फर्जी से लगाते हैं, क्योंकि इन्होंने गांधी की शहादत के बाद गांधी लगाया है.

उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के संघर्षों की कहानी भी मंच से साझा किया. उमा भारती ने कहा कि साध्वी के साथ जो कुछ हुआ अगर कोई और लड़की होती तो टूट जाती. साध्वी ने सब सहा और वह सब बातें साध्वी के मुंह से निकलवा कर लोग एजेंडा बनाना चाहते थे, लेकिन साध्वी ने ऐसा न कर बीजेपी पर बहुत बड़ा अहसान किया. बकौल उमा भारती, साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल से टिकट देकर बीजेपी ने अपना कर्ज उतारा है. उमा भारती ने केंद्र में पिछली यूपीए सरकार पर भी आरोप लगाए और कहा है कि उस समय कसाब को बिस्लेरी का पानी पिलाया जाता था, लेकिन प्यास लगने पर प्रज्ञा को क्या पिलाया गया था, इसके बारे में बताया भी नहीं जा सकता.

Share This Post