कांग्रेस के “हिन्दू पाकिस्तान” वाले बयान पर हमलावर हुई बीजेपी,, कहा- “भाजपा विरोध में देश की ही खिलाफत करने लगी कांग्रेस”

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा लोकसभा सांसद शशि थरूर के हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान पर राजनैतिक तूफ़ान आ गया है तथा भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. नभाजपा का कहना है कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी से नफरत में इतनी ज्यादा अंधी हो गई है कि वह देश को ही कटघरे में खड़ा कर रही है.. इस मामले पर बीजेपी प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा, ‘हिन्दू पाकिस्तान’ शब्द का प्रयोग करके कांग्रेस पार्टी ने हिन्दुस्तान के लोकतंत्र और देश के हिन्दुओं पर प्रहार किया है. राहुल गांधी को थरूर के बयान पर माफी मांगनी चाहिए.

भारतीय जनता के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘शशि थरूर का कहना कि अगर 2019 में भाजपा सरकार बनाती है तो भारत ‘हिन्दू पाकिस्तान’ बन जाएगा. इससे ज्यादा आपत्तिजनक विषय भारत के लिए और कोई नहीं हो सकता है. ‘हिन्दू पाकिस्तान’ शब्द का प्रयोग करके कांग्रेस पार्टी ने हिन्दुस्तान के लोकतंत्र और देश के हिन्दुओं पर प्रहार किया है.’ पात्रा ने कहा, ‘मोदी जी और भाजपा से नफरत करते-करते कांग्रेस पार्टी लक्ष्मण रेखा लांघ गयी है और हिन्दुस्तान और हिन्दुस्तान के लोकतंत्र के खिलाफ बोलना शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्टी के नेता अपनी तुच्छ राजनीति के लिए भारत को नीचा दिखाने का काम करते हैं. कांग्रेस में शशि थरूर पहले नेता नहीं हैं. मणिशंकर अय्यर और राहुल गांधी भी पहले भारत के खिलाफ बयान दे चुके हैं.’

संबित पात्रा ने कहा, ‘बीजेपी सवाल करती है कि भारत की मर्यादा पर हमला करना कितना सही है. शशि थरूर अगर आप पाकिस्तान के नागरिकों से प्यार करना चाहते हैं तो करिए, लेकिन भारत को नीचा मत दिखाएं.’ पात्रा ने कहा, ‘मुस्‍लिम बुद्धिजीवियों से राहुल गांधी मंदिर जाने के लिए माफी मांगते हैं. राहुल जो मंदिर जाने का नाटक करते हैं, ये ज्यादा दिन नहीं चलेगा. कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति नहीं छोड़ सकती है.’ संबित पात्रा ने जो पाकिस्तान दहशत आतंक, खून खराबे का पर्याय बन चुका है, कांग्रेस पार्टी टेररिस्तान से हिन्दुस्तान की तुलना कर रही है. संबित पात्रा ने कहा कि हिन्दू पाकिस्तान कहना न सिर्फ हिन्दू बल्कि हिन्दुस्तान का भी अपमान है तथा कांग्रेस का ये बयान साबित करता है कि कांग्रेस पार्टी हिन्दुओं से कितनी नफरत करती है.

Share This Post