कांग्रेस का कद्दावर नेता और ममता बनर्जी का विधायक भाजपा में शामिल .. चुनाव से पहले ली मोदी की छाँव

चुनाव से पहले ही शह और मात का खेल चालू हो गया है और उस शह और मात के खेल में फिलहाल भारतीय जनता पार्टी काफी आगे होती दिख रही है . नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमन्त्री बनाने के लिए दिन रात एक कर रहे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में उस समय ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी जब विपक्ष एक एक कर के टूटता नजर आया . सबसे पहले गुजरात में कांग्रेस के कई विधायक टूटे थे और अब अन्य राज्यों से भी लगभग वैसे ही खबर आनी शुरू हो गयी है .

विदित हो कि वामपंथी शासन और कांग्रेस के लिए उस समय अशुभ समाचार आया जब उन्हें अप्रत्याशित रूप से अपनी पार्टी में भगदड़ मचती दिखाई दी . मोदी को दिन रात चुनौती देती ममता बनर्जी के लिए तो हालात और भी बुरे थे क्योकि उनका विधायक ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो कर उसी नरेन्द्र मोदी को जिंदाबाद करने लगा जिन्हें ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में आ कर चुनाव लड़ने की चुनौती दे रही हैं .

पार्टी के वरिष्ठ नेता टॉम वडक्कन गुरुवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद टॉम वडक्कन ने कहा कि उन्होंने खराब नीतियों के कारण कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया। इसी कड़ी में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विधायक अर्जुन सिंह गुरुवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। अर्जुन सिंह का बीजेपी में शामिल होना पश्चिम बंगाल में टीएमसी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। अर्जुन सिंह जो कि भाटपार से विधायक हैं और दो दशकों से इस सीट पर उनका दबदबा रहा है।

Share This Post